बिहार

bihar

संपूर्ण क्रांति दिवस पर RJD का प्लान, नीतीश सरकार की नाकामियों पर जारी करेगा रिपोर्ट कार्ड

By

Published : Jun 5, 2022, 6:00 AM IST

Updated : Jun 5, 2022, 8:58 AM IST

बिहार में आज आरजेडी संपूर्ण क्रांति दिवस पर बिहार सरकार को घेरेगी. इसके लिए तेजस्वी यादव रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे और सरकार के उसके किए वादों को याद दिलाएंगे. शहर का हर हिस्सा चारों तरफ पोस्टर से पट चुका है. पढ़ें पूरी खबर-

आज आरजेडी का संपूर्ण क्रांति दिवस
आज आरजेडी का संपूर्ण क्रांति दिवस

पटना : बिहार में आज राष्ट्रीय जनता दल संपूर्ण क्रांति दिवस मना रही है. इसके लिए पार्टी की ओर से भव्य तैयारी की गई है. आरजेडी नीतीश सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश (Nitish government report card) करेगी. तेजस्वी यादव पार्टी ऑफिस में मीडिया से मुखातिब कह चुके हैं कि संपूर्ण क्रांति दिवस पर रिपोर्ट कार्ड को प्रस्तुत किया जाएगा और उसमें सरकार को उसके किए गए वादे की याद दिलाई जाएगी. महा गठबंधन सरकार को घेरने का काम करेगी और सवाल उठाएगी. इस मौके पर महागठबंधन के तमाम दल और वाम दल भी शामिल होंगे. वहीं, कांग्रेस के शामिल होने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है.

ये भी पढ़ें- संपूर्ण क्रांति दिवस क्या तेजस्वी के लिए बनेगा महागठबंधन में लांचिंग पैड, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर आज महागठबंधन की ओर से प्रतिनिधि सम्मेलन के साथ रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा. यह जानकारी राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने दिया. उन्होंने कहा कि राजधानी के बापू सभागार में महागठबंधन की ओर से आयोजित प्रतिनिधि सम्मेलन में राज्य सरकार के कामों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जायेगा. इसमें बताया जाएगा कि किस तरह से डबल इंजन की सरकार हर सेक्टर में पूरी तरह से विफल रही है. इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी.

'संपूर्ण क्रांति दिवस पर रिपोर्ट कार्ड को प्रस्तुत किया जाएगा और उसमें सरकार को उसके किए गए वादों की याद दिलाई जाएगी. डाटा के साथ सच्चाई को सामने रखा जाएगा. सत्ता दल में बैठे लोग के झूठ का पर्दाफाश तो हमने किया ही है. सदन में इनके पास जवाब नहीं रहता है. जितने भी वादे इन्होंने किए थे, 19 लाख बेरोजगारी का जो सवाल था. 2 साल गुजरने को है, कितने लाख को रोजगार मिली? सरकार केवल इसी का जवाब दे दे. अन्य तो बहुत सारी चीजें हैं.'- तेजस्वी यादव, नेता, प्रतिपक्ष

एजाज अहमद ने बताया कि इस मौके पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सीपीआई के डी राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी एवं भाकपा माले के दीपांकर भट्टाचार्या सहित महागठबंधन के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे. बता दें कि इस आयोजन को लेकर पूरी राजधानी में पोस्टर लगाए जा चुके हैं. कई जगहों पर देश के महान नेताओं के नाम पर तोरण द्वार भी लगाया गया है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस आयोजन में कांग्रेस शामिल होगी या नहीं. रिपोर्ट कार्ड जारी होने को लेकर पूरे राजद में उत्साह है.


विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Jun 5, 2022, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details