बिहार

bihar

Patna News :सोन नदी में डूबने से तीन लोगों की मौत, जितिया पर्व पर गए थे नहाने

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 7, 2023, 9:40 PM IST

पटना में बड़ा हादासा सामने आया है. पालीगंज के सोन नदी में तीन लोग डूब गए. तीनों का शव बरामद कर लिया गया. बताया जाता है कि सभी जितिया पर्व के अवसर पर नदी में नहाने गए थे. पढ़ें पूरी खबर..

सोन नदी में तीन लोग डूबे
सोन नदी में तीन लोग डूबे

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे पालीगंज थानाक्षेत्र के महबलीपुर सोन नदी में डूबकर तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें एक बच्चा भी शामिल है. बताया जाता है कि जितिया पर्व के मौके पर परिवार के संग तीनों नहाने के लिए नदी पर गए थे. नहाने के दौरान ही गहरे पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई. एसडीआरफ की सहायता से तीनों के शव को बाहर निकाल लिया गया.

ये भी पढ़ें :मसौढ़ीः नदी में नहाने के दौरान डूबा एक व्यक्ति, मदद को लगायी थी आवाज, लेकिन हो गयी देरी

एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किया शव : घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन की टीम और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद तीनों शव को सोन नदी से बाहर निकाला गया. बताया जाता है डूबने वाले में दो लोग एक ही गांव के हैं, जबकि एक किशोर दूसरे गांव का बताया जा रहा है. मृतकों की पहचान पालीगंज थानाक्षेत्र के महाबलीपुर गांव निवासी लवकुश यादव के पुत्र सागर कुमार और परियो गांव निवासी सत्येंद्र प्रसाद के पुत्र आनंद कुमार और जामुन साव के पुत्र कुश कुमार के रूप में हुई है.

जितिया पर्व पर नहाने गए थे सोन नदी : इधर मौत की जानकारी मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. बताया जाता है कि शनिवार को जितिया पर्व के मौके पर तीनों लोग अपने परिवार के संग महबलीपुर सोन नदी में स्नान करने गए हुए थे. पूजा होने के बाद तीनों लोग सोन नदी में नहाने गए. वहां ज्यादा पानी और गड्ढा होने के कारण तीनों का संतुलन बिगड़ गया और तेज बहाव में तीनों डूब गए.

तीनों को डूबता देखकर भी नहीं बचाया जा सका : तीन लोगों को डूबता देख आसपास के स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंच गए, लेकिन तीनों को बचाया नहीं जा सका. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और खुद पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार भी मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ को सूचना दी गई. एसडीआरफ की टीम ने शनिवार की देर शाम तीनों के शव को बरामद कर लिया.

"महबलीपुर सोन नदी में जितिया पर्व के मौके पर नहाने गए तीन लोगों के डूबने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस और एसडीआरफ की टीम मौके पर पहुंची और तीनों के शव को बरामद कर लिया. फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए सभी शव पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है."- धर्मेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष, पालीगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details