बिहार

bihar

राजस्थान में मोबाइल शॉप में हुई थी 50 लाख की लूट, भारत-नेपाल बॉर्डर से 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 17, 2021, 1:12 AM IST

राजस्थान के अलवर की भिवाड़ी पुलिस ने बीते दिनों मोबाइल शॉप से हुई करीब 50 लाख की लूट मामले में भारत-नेपाल बॉर्डर से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 90 प्रतिशत माल बरामद कर लिया है. गैंग के दूसरे सदस्यों की भी तलाश जारी है.

राजस्थान
राजस्थान

भिवाड़ी/पटनाः अलवर बाईपास के पास एक निजी कॉम्प्लेक्स में 28 दिसंबर को मोबाइल शॉप से 50 लाख की लूट का मामला सामने आया था. प्रदेश में यह किसी मोबाइल शॉप से की गई अब तक की सबसे बड़ी लूट की वारदात थी. भिवाड़ी पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बिहार के मोतिहारी जिले में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास एक गांव से तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 90 प्रतिशत माल की रिकवरी कर ली है.

क्या है पूरा मामला
29 दिसंबर 2020 को भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में मोबाइल शॉप के ऑनर ने जैसे ही दुकान खोली उसको होश फाख्ता हो गए. दुकान में खाली डिब्बे पड़े हुए थे. 28 दिसंबर की रात तो चोरों ने दुकान से 48 आईफोन, 18 सैमसंग, 2 MI, 3 वीवो, 3 एपल की घड़ियां, 1 आईपैड और हेडफोन के साथ दुकान में रखे 65 हजार रुपयों पर भी हाथ साफ कर दिया. राजस्थान में किसी भी मोबाइल शॉप में हुई ये अब तक की सबसे बड़ी लूट थी. चोर इतने शातिर थे कि वो अपने साथ दुकान में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंः'बिहार में अपराध' के सवाल पर भड़के DGP, कहा- मेरे कार्यकाल में नहीं, 2019 में हुए ज्यादा अपराध

चोरी के बाद नेपाल चले जाते थे आरोपी
भिवाड़ी पुलिस की स्पेशल टीम ने नेपाल बॉर्डर से दीपक, मुस्तफा, महफूज को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से 90 प्रतिशत मोबाइल बरामद कर लिए हैं. पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि ये गैंग बड़ी शातिर है. गैंग के लोग दक्षिण भारत तक महंगे मोबाइल शोरूम पर अपना हाथ साफ करते हैं और फिर चोरी के माल के साथ नेपाल चले जाते थे. एसपी ने बताया कि आरोपियों ने नेपाल में भी घर ले रखें है. आरोपी पुलिस से बचने के लिए नेपाल के ही सिम कार्ड यूज करते थे. चोरी का माल भी आरोपी नेपाल में बेच देते थे. गैंग के दूसरे सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details