बिहार

bihar

पटना में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के तीनों फरार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 23, 2021, 1:27 AM IST

पटना में सामूहिक दुष्कर्म मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. बता दें कि पुलिस के इस घटना की सूचना रविवार को दी गई थी. तभी से पुलिस ने तीनों नामजद आरोपियों की तलाशी शुरू कर दी थी. 48 घंटों के बाद रूपसपुर इलाके से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. तीनों पाटलिपुत्र स्टेशन से कहीं भागने की फिराक में थे.

तीनों आरोपी गिरफ्तार
तीनों आरोपी गिरफ्तार

पटना: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीनों रूपसपुर क्षेत्र से गिरफ्तार हुए हैं. बता दें कि तीनों एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी थे. घटना के बाद पटना महिला थाना की प्रभारी सरिता जयसवाल के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी. पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी पाटलिपुत्र स्टेशन से ट्रेन के जरिये कहीं भागने की फिराक में थे. तीनों के भागने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके आधार पर सभी को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- बिहार बजट 2021: दो लाख 18 हजार 303 करोड़ रुपए का बजट पेश

रूपसपुर के आसपास होने की मिली थी सूचना
पटना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार चल रहे तीनों आरोपी रूपसपुर क्षेत्र में घटना के बाद से ही छिपे हुए हैं. महिला थाना की प्रभारी सरिता जायसवाल ने इस बाबत एक टीम गठित की. इसके बाद रविवार से ही आरोपियों की धड़-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही थी. लेकिन तीनों पुलिस को चकमा देकर गायब हो जाते थे. सोमवार को पुलिस ने अपनी सूझबूझ और योजनाबद्ध तरीके से शातिर आरोपियों को आखिरकार गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

बालिग हैं तीनों आरोपी
महिला थाना की प्रभारी सरिता जायसवाल ने ईटीवी भारत को बताया कि अब तीनों की गिरफ्तारी होने के बाद पुलिसिया प्रक्रिया के तहत कल दिन मंगलवार को दोपहर तक सभी तीनों आरोपियों को जेल भेजने की कवायदें पूरी कर लेंगी. उन्होंने आगे बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीनों सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को पास्को एक्ट के तहत जेल भेजने की तैयारी में हैं. पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी बालिग हैं. पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीनों आरोपियों सूरज, कृष्णा और श्रवण ने खुद को निर्दोष बताया. तीनों ने कहा कि हमें जानबूझकर फंसाया गया है. बताते चलें कि सूरज और कृष्णा दोनों सहोदर भाई हैं. जबकि श्रवण इनके दोस्त हैं.

ये भी पढ़ें- पटना एम्स में कोरोना से एक की मौत, एक नया मामला आया सामने

तीनों आरोपी लड़की को ले गए थे होटल
रविवार को पीड़िता नाबालिग बच्ची अपने परिजनों द्वारा महिला थाना पुलिस थाने जाकर घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. घटना के 48 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है. विदित हो कि पीड़िता राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र में स्थित रामजीचक इलाके की रहने वाली बताई जाती है. मालूम हो कि पीड़िता के घर में उसकी मां ने किसी घरेलू बात को लेकर उसे डांटा था. उसके बाद वह अपनी मां से नाराज होकर बिन बताए घर से बाहर चली गई थी. उसके घर के बगल में रहने वाले दो पड़ोसी जो सहोदर भाई भी थे और उसके एक दोस्त यानी तीन लड़कों ने उस पीड़िता को बहला फुसलाकर अपने साथ लेकर एक होटल में चले गए.

बच्ची ने किया हो-हल्ला
होटल में तीनों ने नाबालिग बच्ची के साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इसी दौरान बच्ची द्वारा मदद के तौर पर हो हल्ला किया गया. तो सभी तीनों आरोपी फरार हो गए. पीड़िता अपने घर आकर सारी घटना परिजनों को बताई. फिर परिजनों द्वारा उसे स्थानीय थाना दीघा के प्रभारी राजेश कुमार सिन्हा को घटना विस्तारपूर्वक बताई. फिर थाना प्रभारी ने इस मामले की प्राथमिकी पटना महिला थाना पुलिस को ट्रांसफर कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details