बिहार

bihar

पटना: गांधी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल, प्रमंडलीय आयुक्त ने लिया तैयारियों का जायजा

By

Published : Jan 24, 2021, 1:51 PM IST

गंणतंत्र दिवस समारोह का रिहर्सल
पटना गांधी मैदान में फूल ड्रेस रिहर्सल

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को परेड करने वाली टुकड़ियों ने फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल किया. रिहर्सल का निरीक्षण करने पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल गांधी मैदान पहुंचे.

पटना:गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को परेड करने वाली टुकड़ियों ने फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल किया. रिहर्सल का निरीक्षण करने पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल गांधी मैदान पहुंचे. उन्होंने परेड का निरीक्षण किया साथ ही परेड की सलामी भी ली.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: UPDATE: लालू यादव के लंग्स में भरा पानी, निमोनिया की पुष्टि, दिल्ली AIIMS के CCU में इलाज जारी

गांधी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल
मीडिया से बात करते हुए संजय कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूर्व में फुल ड्रेस रिहर्सल किया जा रहा है. इस फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान गणतंत्र दिवस समारोह में मौजूद रहने वाले सभी अधिकारियों और पदाधिकारी मौजूद हैं. और गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान जिस तरह का प्रदर्शन उन्हें करना है. उन्हीं कार्यक्रम का रिहर्सल किया गया. पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कुछ पाबंदी लगाई गई हैं. हालांकि इन पाबंदियों के बाद भी इस समारोह को बेहतर ढंग से मनाया जाएगा.

संजय कुमार ने कैडेटों से सलामी ली

यह भी पढ़ें: आपराधिक छवि और भ्रष्टाचारी को पार्टी में शामिल न करायें- बिहार कांग्रेस प्रभारी

गणतंत्र दिवस समारोह में निकलेंगी 10 झांकियां
प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कुल 10 आकर्षक झांकियों की प्रस्तुती की जाएंगी. विभिन्न विभागों द्वारा यह 10 आकर्षक और रंगारंग झांकियां निकाली जाएंगी. गणतंत्र दिवस समारोह को देखने के लिए आम लोगों के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. दूसरी ओर कोरोना वारियर्स को सम्मान देने के लिए इस वर्ष के गणतंत्र दिवस समारोह में उन लोगों के लिए एक विशेष दीर्घा का निर्माण भी करवाया गया है.

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल

ABOUT THE AUTHOR

...view details