बिहार

bihar

बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने सारण पहुंचे तेजस्वी यादव, लोगों के बीच बांटे पैसे

By

Published : Aug 16, 2020, 8:11 PM IST

saran
saran ()

बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में सभी दल के नेता एक्टिव मोड में आ गए हैं. साथ ही विपक्ष बाढ़ और कोरोना को लेकर सरकार को घेर रही है. तेजस्वी भी रविवार को बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने सारण पहुंचे.

सारणः बिहार के कई जिलों में इन दिनों बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को पटना से सड़क के रास्ते सारण जिले के बाढ़ प्रभावित प्रखंडों का निरीक्षण करने पहुंचे.

तेजस्वी भांगड़ा में ध्वस्त अप्रोच सड़क को देखने जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने मशरख प्रखंड के करण कुदरिया अंबेडकर चौक के पास ध्वस्त पुल के पास रुककर लोगों की परेशानी जानी. साथ ही बाढ़ पीड़ितों की मदद करते हुए उनके बीच रुपये बांटे.

स्थिति का निरिक्षण करते तेजस्वी

बढ़ रहा है गंडक नदी का जलस्तर
नेता प्रतिपक्ष ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाढ़ से सबका हाल बेहाल है. खासकर गरीबों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. उन्होंने कहा कि अभी भी लगातार गंडक नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. सारण तटबंध टूटने से कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है और कई तटबंध टूटने की कगार पर हैं.

बाढ़ का पानी

'बाढ़ राहत के नाम पर हो रहा घोटाला'
तेजस्वी ने कहा कि बाढ़ से भारी तबाही हो रही है. जिससे वहां रह रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि तरैया बैकुंठपुर के बॉर्डर इलाके में कई बड़े पुलों का एप्रोच सड़क भी पानी में बह चुका है. आरजेडी नेता ने कहा कि बाढ़ राहत के नाम पर पूरी तरह से घोटाला हो रहा है, सरकार लोगों की मदद करने में विफल साबित हो रही है.

टूटा पुल

'सिर्फ प्रवचन दे रही सरकार'
आरजेडी नेता ने कहा कि लोगों की हालत बद से बदतर हो गई है. उनके रहने का ठिकाना नहीं है, लोग प्लास्टिक लगा कर किसी तरह गुजर बसर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार जो समुदायिक किचन चला रही थी वह कई प्रखंड में बंद पड़े हैं. लोगों को इलाज की सुविधा तक नहीं मिल रही है और सरकार सिर्फ प्रवचन दे रही है.

बाढ़ पीड़ितों के बीच रुपये बांटते तेजस्वी

'बाढ़ पीड़ितों के साथ खिलवाड़'
तेजस्वी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सहायता के नाम पर केवल खिलवाड़ किया जा रहा है, लोग परेशान हैं और सरकार के पास उनका हाल जानने की भी फुर्सत नहीं है. उन्होंने कहा कि बाढ़ और राहत के नाम पर केवल भ्रष्टाचार सामने आ रहा है और उसी की देन है कि पुल पुलिया टूटते जा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

'आत्मदाह की कगार पर किसान'
किसानों को लेकर आरजेडी नेता ने कहा कि उन्हें दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. किसान आत्मदाह की कगार पर हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी तरफ से लोगों के लिए हमेशा लड़ाई लड़ते आए हैं और आगे भी यह जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details