बिहार

bihar

'भयावह स्थिति देखिए, कोविड अस्पताल में दो दिन तक बेड पर ही पड़ा रहा शव'

By

Published : Jul 9, 2020, 10:59 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 2:11 PM IST

पटना के एनएमसीएच अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें अस्पताल में दो दिन से कोरोना संक्रमित का शव पड़ा हुआ है. जिसे देखने वाला कोई नहीं है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस वीडियो को ट्वीट किया है.

नन
नन

पटना:कोरोना वायरस के कारण देश भर में घोषित लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक के दौरान तीसरी सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य बिहार में इस वक्त क्या चल रहा है? यह सवाल बिहार से जुड़े उन सभी लोगों के जहन में बार-बार आ रहा होगा जो इस वक्त अपने-अपने घरों में बंद हैं. क्योंकी जो तस्वीरें सामने आ रही है, वो वाकई डराने वाली है.

कोरोना अस्पताल एनएमसीएच से एक वीडियो सामने आया है. जिसके एक शख्स यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, ' यहां अस्पताल में दो दिन से कोरोना संक्रमित का शव पड़ा हुआ है. यहां कि हालत आप देख सकते है. मेरे पिता यहां भर्ती है. डर का माहौल है. यहां साफ सफाई कुछ नहीं हो रहा है. अस्पताल में एक दूसरे शख्स को वीडियो में सुना जा सकता है कि, 'यहां किसी को ऑक्सीजन में दिक्कत हो तो बुलाने पर भी डॉक्टर या नर्स नहीं आते, वे कहते हैं हमारे पास पीपीई किट नहीं है आप खुद से देख लीजिए.'

एनएमसीएच अस्पताल में फैली अव्यवस्था

दो दिन तक शव बेड पर ही पड़ा रहा
बता दें कि पटना के एनएमसीएच अस्पताल में मरीजों का शव जांच रिपोर्ट आने तक और समय पर वाहन नहीं मिलने के कारण दो दिन तक शव बेड पर ही पड़ा रहा. दोनों मरीज पटना के खाजेकलां और राजाबाजार के रहने वाले थे. हालांकि, जब हंगामा मचा तो प्रशासन ने शवों का वहां से हटा लिया.

ये भी पढ़ेंःबढ़ते कोरोना को लेकर पटना में 7 दिनों का लॉक डाउन, नहीं प्रभावित होगी हवाई सेवा

तेजस्वी का ट्वीट- 'भयावह स्थिति देखिए'
वहीं वीडियो को ट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लिखा- 'भयावह स्थिति देखिए. कोरोना वार्ड में 2 दिन से मृत मरीज़ों के शव रखे है. स्वस्थ मरीज़ बगल वाले बेड पर लेटे है. कोई डॉक्टर, नर्स और कर्मी नहीं है. परिजन देखभाल कर रहे है. डॉक्टर, नर्स और वेंटिलेटर मुख्यमंत्री आवास भेज दिए गए है चूंकि वहां भी 60 कोरोना पॉज़िटिव केस है.

NMCH में 5 संक्रमितों की मौत से हड़कंप
बता दें कि 24 घंटे के अंदर एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना से संक्रमित एक साथ 5 मरीजो की मौत से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया. जिसमे पटना के 50 , 64 और 54 वर्षिय मरी समेत सारण जिले के 72 वर्षीय व भोजपुर जिले के 75 वर्षीय मरीज़ शामिल शामिल है.

नोट: ईटीवी भारत इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated :Jul 9, 2020, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details