बिहार

bihar

जमकर गरजे तेज प्रताप, बोले- बहुत जलते हैं मुझसे.. नंगे पांव आज करेंगे क्रांति का आगाज

By

Published : Oct 11, 2021, 7:41 AM IST

Updated : Oct 11, 2021, 7:56 AM IST

तेज प्रताप यादव जेपी जयंती (JP Jayanti) के अवसर पर बड़े क्रांति का आगाज करेंगे. वो सुबह ग्यारह बजे पटना के गांधी मैदान से जेपी आवास तक पैदल मार्च करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

Tej Pratap Yadav
Tej Pratap Yadav

पटना:आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ( Lalu Yadav ) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव( Tej Pratap yadav ) ने ऐलान किया है कि जेपी जयंती (JP Jayanti) के अवसर पर बड़े क्रांति का आगाज करने जा रहे हैं. पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो 11 बजे पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) से जेपी आवास तक पैदल मार्च करेंगे. इस दौरान वे खाली पैर चलेंगे.

तेज प्रताप ने कहा कि जेपी जयंती से अच्छा मौका नहीं मिल सकता. इसलिए भ्रष्टाचार, अशिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं में गिरावट के खिलाफ क्रांति का आगाज करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि इसका नाम एलपी मूवमेंट है. जब उनसे पूछा गया कि क्या तेजस्वी भी इस शामिल होंगे?

ये भी पढ़ें- राबड़ी देवी आ गईं पटना.. अब आरजेडी सुप्रीमो का इंतजार, एयरपोर्ट पर कहा- 'अच्छे हैं लालू'

इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि तेजस्वी तो हमारे दिल में हैं. हम उनका गांधी मैदान के पास इंतजार करेंगे. अगर आ जाएंगे तो बहुत बढ़िया रहेगा. तेज प्रताप ने तेजस्वी यादव और आरजेडी नेताओं को भी इस शांति मार्च में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया. आगे तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी के कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो मुझसे बहुत जलते हैं.

तेज प्रताप ने कहा है कि नवरात्र चल रहा है, जिसने जन्म दिया उसी मां का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब कर दिया गया है. जिन्होंने भी ऐसा किया है उसका वध होगा. तेज प्रताप ने आगे कहा कि स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मेरा नाम नहीं है, तो कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन मां का नाम होना चाहिए था. राबड़ी देवी बिहार की प्रथम महिला मुख्यमंत्री रहीं हैं. तेज-तेजस्वी की मां है. नवरात्र चल रहा है. कहा जाता है कि मां के चरणों में स्वर्ग होता है.

ये भी पढ़ें-'चुनाव प्रचार नहीं, परिवार के झगड़े सुलझाने बिहार आ रहे हैं लालू'

तेज प्रताप ने कहा जो भी ऐसा किया है, उसका वध होगा. मुस्कुराते हुए तेज प्रताप ने कहा कि मैं वध नहीं करूंगा. वध मां दुर्गा करेंगी. नारी शक्ति का अपमान नहीं करना चाहिए. जब उनसे पूछा गया कि ये कौन लोग हैं जो इस तरह की हरकत कर रहे हैं? इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि ये हम नहीं बता सकते हैं, जो भी कर रहे हैं, उनके लिए ठीक नहीं है.

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप आरजेडी से अलग हो गए हैं? इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि हम 'छात्र जनशक्ति परिषद' नाम से एक संगठन बनाकर छात्र, युवाओं के लिए काम कर रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेता लफुआ हो गए हैं. उनका कुछ नहीं हो सकता. उन पर हम कुछ नहीं बोल सकते.

तेज प्रताप से जब पूछा गया कि आप पार्टी की बैठक में नहीं जाते हैं? इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी की बैठक में मुझे बुलाया ही नहीं जाता है. जब बुलाया जाएगा, तो हम जाएंगे. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद का नाम लिए बिना तेज प्रताप यादव ने कहा कि जब रामचंद्र पूर्वे प्रदेश अध्यक्ष थे, तब वे पार्टी के हर कार्यकर्ता के घर चले जाते थे. सबको बुलाते थे. उनमें वो सारे गुण थे जो एक प्रदेश अध्यक्ष में होना चाहिए. आज भी मेरे लिए पूर्वेजी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं.

ये भी पढ़ें-तेज प्रताप ने किसी को नहीं छोड़ा... बहन से लेकर भाई तक... चुन-चुनकर सबको कोसा

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विरोधियों का काम है सवाल उठाना. उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है. माता-पिता का आशीर्वाद हमारे साथ है. तेज प्रताप से जब उप चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.

बिहार में महागठबंधन टूट गया ? इस सवाल के जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि इसके लिए चार-पांच लोग ही दोषी हैं. अब पिताजी ( लालू ) को सोचना पड़ेगा. तेजस्वी को मोहरा बना कर खेल खेला जा रहा है. पार्टी के कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि तेजस्वी सीएम बने लेकिन हम अर्जुन को मुख्यमंत्री बनाकर रहेंगे.

यह भी पढ़ें-तेजप्रताप IN या OUT! तेजस्वी से लेकर तमाम नेता जवाब देने से क्यों काट रहे कन्नी?

आगे तेज प्रताप ने कहा कि जब दो भाई एक रहते हैं, तो कुछ लोगों को जलन होती है. हमारा तेजस्वी को फुल सपोर्ट है. लेकिन पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि हम दोनों अलग हो जाएं. लेकिन ये सब नहीं होने वाला है. नाराजगी को लेकर जब तेज प्रताप से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम नाराज थोड़े हैं. जहां तक मां की बात है तो हम मां से कभी नाराज नहीं हो सकते. पिताजी ( लालू यादव ) भी आ रहे हैं. हम सब एक हैं, कोई किसी से नाराज नहीं है.

Last Updated : Oct 11, 2021, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details