बिहार

bihar

गजबे कर रहे तेजस्वी के 'कृष्ण'... पहले पोस्टर में 'अर्जुन' को किया गायब... फिर दूसरे पोस्टर में साथ नजर आया लालू परिवार

By

Published : Aug 30, 2021, 10:07 AM IST

Tej Pratap Yadav congratulated on Krishna Janmashtami
Tej Pratap Yadav congratulated on Krishna Janmashtami

जन्माष्टमी के अवसर पर तेज प्रताप की ओर से दो पोस्टर जारी किया गया है. पहला पोस्टर जो पटना के सड़कों पर लगाया गया है वहां से तेजस्वी नदारद है. लेकिन उन्होंने जो ट्वीट कर पोस्टर जारी किया है उसमें तेजस्वी दिख रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

पटना: राजधानी पटना के सड़कों पर रविवार को जन्माष्टमी के अवसर पर राजद नेता तेज प्रताप यादव की ओर से जगह-जगह पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें नेता प्रतिपक्ष और उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) नदारद थे. जिसको लेकर राजद खेमे में हलचल मच गई. इसी बीच तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर सभी को जन्माष्टमी बधाई देते हुए एक नया पोस्टर ( फोटो ) पोस्ट किया है. जिसमें तेजस्वी यादव को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें -तेज प्रताप के पोस्टर से फिर तेजस्वी गायब, लालू-राबड़ी भी आ रहे 'बौने' नजर

बात दें कि जन्माष्टमी के अवसर रविवार को पटना के सड़कों पर जो पोस्टर और बैनर लगाया गया है. उसमें तेजप्रताप के साथ आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर तो है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं है. पोस्टर में समस्त बिहार वासियों को कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई है. इस पोस्टर को लेकर बिहार की राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है.

वहीं, बीते देर रात तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर सभी को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "मेरे ईष्ट मेरे आराध्य, देवकीनंदन, महाराजाधिराज द्वारिकानाथ, बालयोगी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर आप सभी को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं ! भगवान मुरलीमनोहर की सदैव कृपा आप पे बनी रहे"

तेज प्रताप ने इस ट्वीट में एक पोस्टर (फोटो) भी पोस्ट किया है, जो सड़कों पर लगे पोस्ट से बिल्कुल अलग है. उनके द्वार पटना के सड़कों पर लगवाए गए पोस्टर में तेजस्वी यादव जगह नहीं दी गई थी. लेकिन जो उन्हों ट्वीट किया है, पोस्टर तो सेम है बस उसमें तेजस्वी भी दिख रहे हैं. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि तेज प्रताप लोगों को क्या दिखाना चाहते हैं. क्योंकि सड़क पर कुछ दिख रहा है और सोशल मीडिया पर कुछ और.

दरअसल, पोस्टर की लड़ाई राजद में कोई नई नहीं है. गौरतलब है कि हाल ही में छात्र आरजेडी की बैठक को लेकर राजधानी पटना में छात्र आरजेडी के पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें तेजप्रताप के साथ पिता लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी की तस्वीर के साथ-साथ छात्र आरजेडी (Student RJD Meeting) के पूर्व अध्यक्ष आकाश यादव भी नजर आए थे. लेकिन तेजस्वी यादव पोस्टर से नदारद थे. पोस्टर में लिखा गया है कि छात्र राष्ट्रीय जनता दल द्वारा एक दिवसीय बैठक में आप सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष एवं विश्वविद्यालय अध्यक्ष सादर आमंत्रित हैं.

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल ने अपना 25वां स्‍थापना दिवस मनाया. स्‍थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर कुछ पोस्टर भी लगे. जिसमें कई चेहरे गायब दिखे. पटना स्थित आरजेडी के कार्यालय पर लगे पोस्टर से लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव गायब दिखे थे. स्‍थापना दिवस के पोस्टर में सिर्फ लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी का चेहरा नजर आया था.

वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी आरजेडी के पोस्टर को लेकर बवाल मचा था. तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव में जब पूरे राजद की कमान संभाली थी तो हर पोस्टर पर से राबड़ी देवी, लालू यादव और तेज प्रताप के फोटो हटा दिए गए थे. सवाल उठा तो कहा गया कि हम बिहार से माफी मांग लेते हैं कि पीछे हम से जो गलतियां हुई हैं उसे माफ कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें -लालू परिवार में पोस्टर वार! तेज प्रताप के पोस्टर से भाई तेजस्वी 'OUT'

ABOUT THE AUTHOR

...view details