बिहार

bihar

तेज प्रताप के साथ राजद का नया 'खेल', अब सद्भावना मैच के पोस्टर से किया आउट

By

Published : Sep 11, 2021, 5:19 PM IST

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को 'पोस्टर वार' महंगा पड़ चुका है. पार्टी कार्यालय में लगे सद्भावना मैच के पोस्टर में लालू-राबड़ी, तेजस्‍वी और मीसा भारती तो नजर आ रही हैं, लेकिन तेज प्रताप को एक बार फिर जगह नहीं मिली है. पढ़ें रिपोर्ट..

राजद
राजद

पटना:राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के दफ्तर के बाहर शनिवार को एक बार फिर तेज प्रताप के प्रति नाराजगी का इजहार पार्टी की तरफ से किया गया है. पार्टी की ओर से एक सद्भावना मैच का आयोजन पटना में किया गया है. लेकिन जो पोस्टर इस सद्भावना मैच के लिए जारी किए गए हैं, उनमें परिवार के चार सदस्यों की फोटो शामिल है. लेकिन तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) एक बार फिर पोस्टर से आउट कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- RJD के पोस्टर में सब हैं... तेज प्रताप को छोड़कर, क्या 'अर्जुन' ने 'कृष्ण' को औकात बता दी?

इस पोस्टर को देखने से यह संदेश साफ झलक रहा है कि पार्टी में सिर्फ तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह की ही चलेगी. अनुशासन के मामले में अब पार्टी किसी को भी नहीं बख्सेगी. यह संदेश अब खास तौर पर तेज प्रताप यादव के लिए है, जो पिछले कुछ सालों से कई बार अपनी नाराजगी सर्वजनिक तौर पर दिखाने के लिए खासे चर्चित रहे.

देखें वीडियो

पिछले लोकसभा चुनाव में जहानाबाद सीट से लालू राबड़ी मोर्चा बनाकर अपना उम्मीदवार उतारने का मामला हो या फिर पार्टी में अलग से जनता दरबार लगाने का. जगदानंद सिंह के खिलाफ सार्वजनिक रूप से नाराजगी जताने का मामला हो या तेजस्वी के पीए संजय यादव के खिलाफ गुस्से के इजहार का. हर बार तेज प्रताप यादव ने खुलेआम अपनी नाराजगी का इजहार किया.

दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी की वजह भी तेज प्रताप को ही माना जाता है. जिन्होंने उन्हें समुंदर में एक लोटा पानी का दर्जा दे दिया था और उसके बाद नाराज होकर रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया था.

इस बार तो तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया के जरिए संदेश भी दे दिया था कि महाभारत की लड़ाई अगर रोकनी है तो उन्हें उनका हिस्सा मिलना चाहिए. लेकिन अब तेज प्रताप के लिए बात बनने के बजाय बिगड़ती जा रही है.

अब तक तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच का मामला उलझता नजर आ रहा है. राजद दफ्तर के बाहर एक बार फिर जो पोस्टर लगाए गए हैं, उसमें तेज प्रताप यादव की फोटो शामिल नहीं है. जबकि लालू यादव और राबड़ी देवी, तेजस्वी और मीसा भारती की फोटो पार्टी के क्रीड़ा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित मैच के पोस्टर में लगाई गई है.

इसके पहले भी पार्टी में जो आयोजन हुए उनमें से तेज प्रताप यादव की फोटो को गायब कर दिया गया था. अब क्रीड़ा प्रकोष्ठ के पोस्टर से भी तेज प्रताप यादव आउट हो गए हैं. आपको बता दें कि तेज प्रताप यादव ने कुछ दिन पहले ही छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया है. उन्होंने जिस प्रशांत यादव को इसका प्रदेश अध्यक्ष बनाया, उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का एक मामला भी दर्ज है, जिसकी जांच चल रही है. इन सबके बीच तेज प्रताप यादव शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें- RJD में मचे घमासान के बीच नाराज तेज प्रताप ने बनाया 'छात्र जनशक्ति परिषद'

ABOUT THE AUTHOR

...view details