बिहार

bihar

बिहार: CM रिलीफ फंड में एक दिन की सैलरी देंगे माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक

By

Published : Mar 30, 2020, 10:00 PM IST

कोरोना से लड़ने में हड़ताली शिक्षकों ने अपने एक दिन का वेतन दान देने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री राहत कोष में लगभग 3 करोड़ रूपये की राशि शिक्षकों की ओर से जमा की जाएगी.

कोरोना को हराना है
कोरोना को हराना है

पटना:कोरोना लड़ाई को लेकर बिहारवासियों की मदद में शिक्षक समुदाय भी आगे आया है. माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक भी एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने इसकी घोषणा की है.

माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि संघ के सदस्यों की यह शानदार परंपरा रही है कि वह आपदा की घड़ी में सरकार को हमेशा सहयोग करते रहे हैं. पहले जब-जब राज्य पर विपदा आई है. शिक्षक एकजुट होकर तन-मन धन से खड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों ने सहायता के रूप में 1 दिन की राशि लगभग 3 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. यह राशि एक एकमुश्त जल्द ही मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जाएगा.

हड़ताल पर है शिक्षक
बता दें कि बिहार के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. एक तरफ सरकार ने हड़ताली के वेतन पर रोक लगाई हुई है. दूसरी तरफ अब इन शिक्षकों ने भी अपना 1 दिन का वेतन कोरोना महामारी के मद्देनजर दान करने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details