बिहार

bihar

समस्तीपुर : मेडिकल कॉलेज को लेकर बागी हुए महेश्वर हजारी, बोले- एक नेता के प्रभाव में CM ने ऐसा किया

By

Published : Nov 6, 2019, 2:34 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 3:50 PM IST

जेडीयू विधायक महेश्वर हजारी का कहना है कि मुख्यमंत्री एक नेता के प्रभाव में यह मेडिकल कॉलेज सरायरंजन में बनाने के लिए तैयार हो गए हैं. जबकि मेडिकल कॉलेज मुख्यालय में बनता तो ज्यादा अच्छा होता.

महेश्वर हजारी, योजना एवं विकास मंत्री

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर में मंगलवार को जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने वाले हैं. लेकिन इस मेडिकल कॉलेज को लेकर जेडीयू कोटे से मंत्री और समस्तीपुर से ही विधायक महेश्वर हजारी ने नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि मेडिकल कॉलेज मुख्यालय में बनना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

'लोगों को नहीं मिलेगा लाभ'
समस्तीपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज को लेकर विवाद शुरू हो गया है और यह विवाद जेडीयू के अंदर ही है. समस्तीपुर से ही आने वाले जेडीयू कोटे के मंत्री महेश्वर हजारी ने इस पर नाराजगी जताई है. महेश्वर हजारी का कहना है कि मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर मुख्यालय में होना चाहिए था. लेकिन मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बनाया जा रहा है और इससे लोगों को बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिलेगा.

महेश्वर हजारी से बातचीत करते संवाददाता अविनाश

'मेडिकल कॉलेज मुख्यालय में बनना चाहिए'
जेडीयू विधायक महेश्वर हजारी का कहना है कि मुख्यमंत्री एक नेता के प्रभाव में सरायरंजन में बनाने के लिए तैयार हो गए हैं. जबकि मेडिकल कॉलेज मुख्यालय में बनता तो ज्यादा अच्छा होता. इस बात से नाराज मंत्री कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए. हालांकि इसकी वजह उन्होंने दरभंगा के एक कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही है.

'मुख्यमंत्री से की थी इसकी शिकायत'
पत्रकार के एक सवाल के जवाब में महेश्वर हजारी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां के नेता अधिकारी से मिलकर सरायरंजन में मेडिकल कॉलेज का निर्माण करा रहे हैं. इसकी शिकायत मैंने पहले भी मुख्यमंत्री से की थी. लेकिन उन्होंने जब फैसला ले लिया है तो ठीक है.

काफी दिनों से नाराज चल रहे महेश्वर हजारी
बता दें कि महेश्वर हजारी योजना एंव विकास मंत्री हैं. जो काफी समय से नाराज चल रहे हैं. लोकसभा चुनाव में वह समस्तीपुर से चुनाव भी लड़ना चाहते थे. लेकिन टिकट नहीं मिला. पहले महेश्वर हजारी के पास भवन निर्माण विभाग था लेकिन जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया तो इनसे भवन निर्माण विभाग ले लिया गया. उससे भी महेश्वर हजारी नाराज चल रहे थे और आज कैबिनेट की बैठक में भी महेश्वरी ने भाग नहीं लिया.

Intro:पटना-- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समस्तीपुर जानकी मेडिकल कॉलेज के कार्यक्रम का शुभारंभ करने वाले हैं लेकिन इस मेडिकल कॉलेज को लेकर जदयू के मंत्री और समस्तीपुर से ही आने वाले विधायक महेश्वर हजारी ने नाराजगी जताई है महेश्वर हजारी का कहना है कि मेडिकल कॉलेज मुख्यालय में बनना चाहिए था लेकिन मुख्यमंत्री एक नेता के प्रभाव में सरायरंजन में बनाने के लिए तैयार हो गए हैं। महेश्वर हजारी आज कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए हालांकि इसकी वजह उन्होंने दरभंगा में एक कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही।
महेश्वर हजारी से exclusive बातचीत की हमारे संवाददाता अविनाश ने


Body: समस्तीपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज को लेकर विवाद शुरू हो गया है और यह विवाद जदयू के अंदर ही है समस्तीपुर से ही आने वाले जदयू कोटे के मंत्री महेश्वर हजारी ने इस पर नाराजगी जताई है महेश्वर हजारी का कहना है मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर मुख्यालय में होना चाहिए था लेकिन मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बनाया जा रहा है और इससे लोगों को बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिलेगा। महेश्वर हजारी ने विजय चौधरी जो विधानसभा अध्यक्ष है उनका नाम लिए बिना उन पर ही निशाना साधते हुई कहा कि वहां के नेता अधिकारी से मिलकर सरायरंजन में मेडिकल कॉलेज का निर्माण करा रहे हैं और इसकी शिकायत मैंने पहले भी मुख्यमंत्री से की थी।



Conclusion:महेश्वर हजारी योजना एवं विकास मंत्री हैं और काफी समय से नाराज चल रहे हैं लोकसभा चुनाव में वहां से चुनाव भी लड़ना चाहते थे लेकिन टिकट नहीं मिला पहले महेश्वर हजारी के पास भवन निर्माण विभाग था लेकिन जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया तो इनसे भवन निर्माण विभाग ले लिया गया उससे भी महेश्वर हजारी नाराज चल रहे थे और आज कैबिनेट की बैठक में भी महेश्वरी ने भाग नहीं लिया।
अविनाश, पटना।
Last Updated :Nov 6, 2019, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details