बिहार

bihar

Beur Jail Patna: बेऊर जेल से छह कैदी भागलपुर कारा में शिफ्ट, सुरक्षा कारणों के कारण फैसला

By

Published : Mar 1, 2023, 10:41 AM IST

पटना के आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर जेल में बंद 6 विचाराधीन बंदियों को भागलपुर जेल स्थानांतरित कर दिया गया है. बेउर जेल प्रशासन ने इसे प्रशासनिक दृष्टिकोण से उठाया गया फैसला बताया है. दरअसल बेऊर जेल के अंदर कुछ कैदियों के बीच छोटे मोटे टकराव की खबरें सामने आई थीं.

बेऊर जेल से छह कैदियों को किया गया स्थानांतरित
बेऊर जेल से छह कैदियों को किया गया स्थानांतरित

पटनाः बिहार के केंद्रीय कारा बेऊर जेलमें बंद 6 कैदियों को मंगलवार को भागलपुर जेल स्थानांतरित किया गया. स्थानांतरित किए गए बंदियों में प्रमुख रूप से प्रकाश कुमार, मानिक उर्फ बबुआ उर्फ आदित्य माणिक सिंह, राणा रणविजय सिंह उर्फ बबलू, मुन्ना सिंह, छोटू उर्फ प्रिंस एवं लोरिक सिंह शामिल हैं. बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कैदियों को इससे पहले भी कई बार भागलपुर की जेल में भेजा जा चुका है.

ये भी पढ़ेंःबेउर जेल से कारोबारी की हत्या की रची गयी साजिश, 20 लाख में हुई डील, मोबाइल ने खोला पूरा राज

कैदियों के बीच होता है टकरावःगौरतलब है कि बेऊर जेल में कुख्यात अपराधी, माओवादी, आतंकवादी सहित कई विचाराधीन बंदी और सजायाफ्ता कैदी बंद हैं. आए दिन बेऊर जेल पटना के अंदर इन लोगों के बीच टकराव की खबरे सामने आती रहती हैं. बेऊर जेल प्रशासन ने हाल के दिनों में छोटी बड़ी बातों को लेकर विवाद मामले को देखते हुए एहतियातन यह कदम उठाया है.

6 विचाराधीन कैदियों का स्थानांतरणः बेऊर जेल प्रशासन की ओर इस स्थानांतरण मामले को लेकर जानकारी दी गई है कि समय-समय पर इन कैदियों पर लगाम लगाने के लिए जेल प्रशासन ऐसे कदम उठाती रहती है. इस पूरे मामले को लेकर बेउर जेल के सुपरिटेंडेंट जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि मंगलवार को 6 विचाराधीन कैदियों को बेउर जेल से सुरक्षा के दृष्टिकोण से भागलपुर जेल स्थानांतरित किया गया है.

"कैदियों पर लगाम लगाने के लिए इस तरह का कदम उठाया जाता है. पहले भी कई बार कैदियों को दूसरी जेल में स्थानांतरित किया गया है. बेउर जेल में सुरक्षा के दृष्टिकोण से 6 कैदियों को भागलपुर भेजा गया है"- जितेंद्र कुमार सिंह, सुपरिटेंडेंट,बेउर जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details