बिहार

bihar

Bihar News : 'ट्रैफिक रुल्स की सख्ती का दिख रहा असर, हेलमेट पहनकर बाइक चलाने लगे लोग'- परिवहन मंत्री

By

Published : Jul 27, 2023, 3:16 PM IST

बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने लोगों से ट्रैफिक रूल्स को फॉलो करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए ही ट्रैफिक नियम बनाए गए हैं. उन्होंने एक खुशखबरी भी दी कि जल्द ही बिहार में इलेक्ट्रिक और सीएनजी व्हीकल्स का परिचालन शुरू किया जाएगा. इसके लिए चार्जिंग पॉइंट और सीएनजी पम्प खोलने की कवायद विभाग की तरफ से की जा रही है.

परिवहन मंत्री शीला मंडल
परिवहन मंत्री शीला मंडल

परिवहन मंत्री शीला मंडल

पटना: बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडलने कहा है कि लोगों को सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियम का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते थे, राजधानी की सड़कों पर जिस दिन से बिना हेलमेट के बाइक चलाते लोगों पर कैमरा के जरिए फाइन कटना शुरू हुआ है, निश्चित तौर पर अब पटना के लोग बिना हेलमेट के बाइक चलाते नहीं नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें- Patna News: बिना हेलमेट वालों का एक दिन में कई बार कट रहा चालान, परिवहन मंत्री शीला मंडल को नहीं है जानकारी

'लोगों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक रूल्स': जब परिवहन मंत्री शीला मंडल से पूछा गया कि बाइक चालक का एक साथ कई जगह चालान काट दिया जाता है, तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है और अगर कहीं कोई गड़बड़ी है, तो उसको विभाग दूर करने का काम करेगा. ट्रैफिक नियम लोगों की सुरक्षा के लिए है. इसे फॉलो करना सबका दायित्व है.

सीएनजी और इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट की सुविधा जल्द : शीला मंडल ने सीएनजी चालित बस सेवा को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बिहार के सभी जिलों में बहुत जल्द ही सीएनजी बस सुविधा शुरू को जाएगी. उन्होंने कहा कि जगह जगह सी एन जी स्टेशन बनाने का काम चल रहा है. पटना शहर और इसके आसपास सीएनजी बस का परिचालन विभाग द्वारा लगातार किया जा रहा है. इलेक्ट्रिक बस भी चलाई जा रही है.

'प्रदूषण रहित ट्रांसपोर्टेशन जरूरी' : इलेक्ट्रिक बस का परिचालन ज्यादा से ज्यादा हो सके इसको लेकर चार्जिंग पॉइंट भी जगह-जगह पर बनाने का काम जारी है. हमें लगता है कि बहुत जल्द ही बिहार के कई जिलों में चार्जिंग पॉइंट भी बनकर तैयार हो जाएगा. उसके बाद पटना से कई जिलों तक हम इलेक्ट्रिक बस चलाने का काम करेंगे. हमें लग रहा है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा हो और पर्यावरण को भी बचाया जाए. इसको लेकर बिहार में सीएनजी बस का परिचालन करना और साथ ही इलेक्ट्रिक बस का परिचालन करना नितांत आवश्यक है.

''इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट और सीएनजी स्टेशन इसको लेकर विभाग लगातार कार्रवाई भी कर रहा है. बहुत जल्द ही राजधानी पटना से बिहार के कई जिलों में सीएनजी बस का परिचालन शुरू किया जाएगा. कई जिलों को इलेक्ट्रिक बस की सुविधा के साथ भी जोड़ा जाएगा.''-शीला मंडल, मंत्री, बिहार परिवहन विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details