बिहार

bihar

राजद कार्यालय के बाहर शहाबुद्दीन एंड फैमिली का पोस्टर, नये साल पर बधाई संदेश के बहाने दूरी पाटने की कोशिश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 28, 2023, 7:43 PM IST

साल 2023 कुछ ही दिनों का मेहमान रह गया है. नये साल 2024 के स्वागत की तैयारी चल रही है. '2024' राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी साल लोकसभा चुनाव होने वाला है. अब चुनाव है तो उसकी तैयारी भी शुरू हो गयी है. नये साल के स्वागत की तैयारी के मौके को भी चुनावी संदेश के रूप में भुनाया जा रहा है. आज राजद कार्यालय के बाहर ऐसा ही एक पोस्टर लगा है, जिसमें संदेश तो नये साल की शुभकामनाएं की लिखी हैं, लेकिन अर्थ कुछ और निकाले जा रहे हैं. पढ़ें, पूरी खबर.

शहाबुद्दीन
शहाबुद्दीन

राजद कार्यालय के बाहर शहाबुद्दीन और उनके परिवारवालों का पोस्टर.

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों अपने-अपने तरीके से तैयारी कर रही है. पोस्टर के जरिए कई तरह के संदेश दिया जा रहा है. राजद कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और उनके परिवार के सभी सदस्यों की तस्वीर लगी है. नव वर्ष की बधाई का मैसेज इस पोस्टर में लिखा है. पोस्टर के जरिए यह दिखाने की भी कोशिश की गई है कि शहाबुद्दीन का पूरा परिवार अभी भी राष्ट्रीय जनता दल के साथ है.

शहाबुद्दीन का परिवार राजद से दूरः राजद कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में निवेदक का कोई नाम नहीं है. निवेदक के रूप में 'साहेब समर्थक बिहार' बताया गया है. बता दें कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को उनके समर्थक साहेब भी कहा करते थे. पोस्टर और शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा साहब को यूथ आईकॉन आफ बिहार बताया गया है. बता दें कि राजद एमवाई समीकरण पर आधारित पार्टी है. हाल के दिनों कुछ घटनाक्रम ऐसे हुए हैं जिसके बाद शहाबुद्दीन के परिवार के लोगो ने राजद से दूरी बना रखी है. पोस्टर के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब, पत्नी हिना शहाब अभी भी राजद के साथ हैं.

कार्यकर्ताओं में संदेश देने की कवायदः हाल में शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा शहाब एक मामले में जेल में थे और उस समय में भी उस क्षेत्र में राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ शहाबुद्दीन के समर्थकों ने कई तरह की बातें कही थी अब जब चुनाव का समय नजदीक आ गया है तो राजद के कार्यकर्ता पोस्टर लगा कर संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि शहाबुद्दीन के परिवार के साथ हैं. अब देखना यह है कि लोकसभा चुनाव में शहाबुद्दीन का परिवार किसके साथ रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details