बिहार

bihar

Education Department: पटना के कई स्कूलों में अतिथि शिक्षकों का हुआ चयन, सात अगस्त तक करना होगा योगदान

By

Published : Jul 29, 2023, 8:56 PM IST

पटना के स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. 7 अगस्त से पहले सभी शिक्षकों को स्कूलों में योगदान करना है. इस बाबत आदेश भी जारी हो गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : शिक्षा विभाग के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार राजधानी के विभिन्न स्कूलों में 23 अतिथि शिक्षकों का चयन किया गया है. इन शिक्षकों को आगामी सात अगस्त तक चयन किए गए विद्यालय में योगदान करना होगा. इस संबंध में पटना के डीईओ ऑफिस की तरफ से आदेश पत्र जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - Education Department: अतिथि शिक्षकों की मेधा सूची जारी, 28 जुलाई को मिलेगा स्कूल का विकल्प

पटना के स्कूलों में अतिथि शिक्षकों का चयन :बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा जिले के उच्च माध्यमिक सरकारी विद्यालयों में शिक्षक नियोजन होने तक स्वीकृत एवं रिक्त पदों पर अंग्रेजी, मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी और जूलॉजी विषय के लिए अतिथि शिक्षकों की सेवा निर्धारित कराने का निर्णय लिया गया था. जिसके तहत गत 27 जुलाई को अतिथि शिक्षकों शिक्षक अभ्यर्थियों का चयन किया गया था और 28 जुलाई को चयनित अभ्यर्थियों द्वारा विद्यालय चयन की प्रक्रिया पूरी की गई थी.

DEO की तरफ से आदेश जारी :जिला शिक्षा पदाधिकारी की तरफ से सभी संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य/ प्राचार्य/ प्राचार्या/ प्रभारी प्रधानाध्यापक को आदेश दिया गया है. इसमें कहा गया है कि आमंत्रण पत्र चयनित अतिथि शिक्षकों को उपलब्ध कराने के बाद उसके प्रति को विद्यालय में सुरक्षित रखेंगे और सात दिनों के अंदर अपने विद्यालय में चयनित किए गए अभ्यर्थियों का योगदान कराना सुनिश्चित करेंगे.

अतिथि शिक्षकों को अपने योगदान के वक्त अपने सारे प्रमाण पत्र की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति और फोटो युक्त पहचान पत्र विद्यालय के प्रधानाध्यापक को उपलब्ध कराना होगा. कार्यालय आदेश में स्पष्ट किया गया है कि चयनित अतिथि शिक्षक अपने आमंत्रण पत्र को प्राप्त करके सात अगस्त तक अपना योगदान दे देंगे और इसकी सूचना संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details