बिहार

bihar

Saran News: सदर अस्पताल में डॉक्टर को ड्रेस में नहीं देखे तो भड़के डीएम, मरीजों से खुद हाल जाना

By

Published : Apr 18, 2023, 5:46 PM IST

सारण के नए जिलाधिकारी अमन समीर ने सोमवार को सदर अस्पाल का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने छपरा सदर अस्पताल में हो रहे अव्यवस्था को लेकर काफी सख्त रुख अपनाया है. वह छपरा सदर अस्पताल के क्रियाकलापों से संतुष्ट नहीं दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई है. पढ़ें पूरी खबर

सारण डीएम ने किया छपरा सदर अस्पताल का निरीक्षण
सारण डीएम ने किया छपरा सदर अस्पताल का निरीक्षण

सारण डीएम ने किया छपरा सदर अस्पताल का निरीक्षण

छपरा, सारण : बिहार के छपरा सदर अस्तपाल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब नये जिलाधिकारी अमन समीर औचक निरीक्षण के लिए पहुंच (Surprise inspection of Chapra Sadar Hospital) गये. उन्होंने इमरजेंसी से लेकर ओपीडी सिटी स्कैन सेंटर, पोस्टमार्टम हाउस, दवाई वितरण केंद्र समेत आईसीयू और अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया. वहां पहुंचकर उन्होंने खुद से मरीजों का हाल जाना और अस्पताल वालों की जमकर क्लास लगाई है.

ये भी पढ़ें: सारण सदर अस्पताल का हाल: डॉक्टर को सिविल ड्रेस में देख भड़के DM, एक दिन का वेतन रोका

डीएम ने किया सदर अस्पताल में निरीक्षण :जिलाधिकारी के अचानक छपरा सदर अस्पताल पहुंचने पर वहां कर्मचारियों में हड़कंप मच गई. आनन-फानन में अस्पताल को दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई. जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सभी बातकर अस्पताल की जानकारी ली. उन्होंने सीधे मरीजों से भी सदर अस्पताल के क्रियाकलाप के बारे में जाना. जहां कमी हुई उसको तुरंत ठीक करने का निर्देश जारी किया.

कमी को सुधारने का दिया निर्देश: नए जिलाधिकारी अमन समीर जिले में चल रही सभी परियोजनाओं, कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय ,अनुमंडल कार्यालय का बराबर निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को छपरा सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. अपने औचक निरीक्षण के क्रम में पहुंचे जिलाधिकारी ने जहां-जहां कमी देखी उससे सुधारने का निर्देश अस्पताल प्रशासन को दिया. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में कई काम हुए हैं. इसके बावजूद कुछ सुधार की जरूरत है. अस्पताल के वरीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं.

अस्पताल कर्मी आई कार्ड लगाएं:अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉक्टरों के ड्रेस में ना होने पर कड़ी आपत्ति जताई और उन्हें चेतावनी भी दी. जिलाधिकार ने सभी डॉक्टरों को अपने ड्रेस में सभी अस्पताल कर्मियों को आईकार्ड लगाने का निर्देश जारी किया. जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जमकर फटकारा और अस्पताल के कर्मियों अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details