बिहार

bihar

BJP प्रदेश कार्यालय में नेताओं ने सुनी 'मन की बात', बोले- PM ने दिए कई महत्वपूर्ण संदेश

By

Published : Nov 24, 2019, 2:58 PM IST

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहली बार 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने को लेकर फैसला किया है. ये बहुत ही सराहनीय कार्य है. साथ ही पीएम ने 'मन की बात' में युवाओं को महत्वपूर्ण संदेश दिया.

पटना

पटना: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' की. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में कई बीजेपी के दिग्गजों ने प्रधानमंत्री की बात सुनी. इसको लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि इस समय खासकर युवाओं को स्वस्थ रहने की जरूरत है. इसको लेकर प्रधानमंत्री ने संदेश दिया है.

संजय जायसवाल ने कहा कि अभी के समय में बच्चे खेल के नाम पर मोबाइल में लगे रहते हैं. इससे बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' में बच्चों के खेलने को लेकर महत्वपूर्ण संदेश दिए. साथ ही स्कूल को भी खेल को लेकर निर्देश दिया. इससे स्वस्थ भारत बनने में मदद मिलेगी.

डॉ. संजय जायसवाल का बयान

ये भी पढ़ें: उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चलाई साइकिल, लोगों से कहा- स्वस्थ रहने के लिए ये जरूरी है

'संविधान दिवस मनाना है सराहनीय'
वहीं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहली बार 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने का फैसला किया है. ये बहुत ही सराहनीय कार्य है. संविधान की परिकल्पना बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और राजेंद्र प्रसाद ने की थी. संविधान दिवस बिहार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. बिहार से डॉ. सच्चिदानंद सिन्हा और डॉ. राजेंद्र प्रसाद जो संविधान सभा के सदस्य थे. इन लोगों ने जो मिलकर सपना देखा था, उस सपना को प्रधानमंत्री पालन कर रहे हैं. पहली बार संविधान दिवस सेंट्रल हॉल में मनाने की शुरुआत की गई है.

Intro:बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संजय जायसवाल के साथ अन्य नेताओं ने सुनी प्रधानमंत्री की मन की बात, कहा आगे बढ़ने के लिए बच्चों को मोबाइल से दूर रख कर ग्राउंड से जोड़िए प्रधानमंत्री जी की इस मन की बाप के कार्यक्रम से हमें बहुत कुछ सीख मिलती है--


Body:पटना--- हर महीने के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं और आकाशवाणी के माध्यम से हर टीवी रेडियो चैनल पर इनके कार्यक्रम को प्रसारित किया जाता है जिसमें प्रधानमंत्री देश में विगत घटनाओं पर चर्चा करते हैं और टेलीफोन लाइन से युवाओं से बात भी करते हैं इसी क्रम में आज नवंबर महीने के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात की जिसको लेकर आज पटना के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल के साथ पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा कुमरार के विधायक अरुण सिन्हा संगठन महामंत्री नागेंद्र जी के साथ कई नेता और अन्य कार्यकर्ताओं में भी प्रधानमंत्री की मन की बात सुनी।

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि आज के युग में खासकर युवाओं को स्वस्थ रहना सबसे जरूरी है हम लोग अक्सर देखते हैं कि बच्चे इन विनोद ज्यादा मोबाइल में व्यस्त रहते हैं गेम्स के नाम पर हम मैदान में जाते थे लेकिन आज कल के बच्चे गेम्स के नाम पर मोबाइल पर ही व्यस्त रहते हैं इसको लेकर माननीय प्रधानमंत्री जी ने युवाओं को संदेश दिया है और स्कूलों को भी आदेश दिया है कि 1 सप्ताह के लिए हर कोई बच्चों को आउट डोर एक्टिविटी में इंवॉल्व करें इससे स्वस्थ भारत के निर्माण में जिस तरह से कुछ निजी संस्थाओं में प्रयास कर रहे हैं उसके लिए बहुत बड़ी मदद मिलेगी।

वहीं 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जिस संविधान की परिकल्पना बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और राजेंद्र प्रसाद ने की थी और संविधान दिवस बिहार के लिए खासकर महत्वपूर्ण होता है क्योंकि बिहार से डॉक्टर सच्चिदानंद सिन्हा और डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जो संविधान सभा के सदस्य थे यह दोनों विभूति ही बिहार से ही थे। इन लोगों ने जो मिलकर सपना देखा था उस सपना को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पालन कर रहे हैं पहले संविधान दिवस सिर्फ कोर्ट में ही ही मनाया जाता था लेकिन अब इतिहास में पहली बार संविधान दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेंट्रल में मनाया जाना शुरू हो गया है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने जो संविधान की परिकल्पना की थी उसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ा रहे हैं चाहे युवाओं से जुड़ा मामला हो या महिलाओं के प्रति उनका सम्मान हमेशा से ही करते आ रहे हैं इसलिए संविधान हमारा सबसे प्रमुख धर्म ग्रंथ है उनके प्रति सभी को सम्मान होना चाहिए।

बाइट--- संजय जायसवाल ,प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details