बिहार

bihar

पटना: बेटे की मौत पर सहरसा ADM ने उठाये सवाल, पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

By

Published : Jul 16, 2021, 9:27 AM IST

बेटे के मौत पर एडीएम ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
बेटे के मौत पर एडीएम ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

सहरसा के एडीएम (ADM) सह एडीपीओ पुरुषोत्तम पासवान के बेटे दीपक कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है. हालांकि परिजन पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए इसे हत्या का मामला बता रहे हैं.

पटना:सहरसा के एडीएम (ADM) पुरुषोत्तम पासवान के बेटे दीपक कुमार की मौत के मामले में दीघा थाने (Digha Police Station) की पुलिस ने यूडी (अप्राकृतिक मृत्यु) केस दर्ज किया है. हालांकि एडीएम के साथ उनकी पत्नी ने सुसाइड (Suicide) को नकारते हुए अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-विदिशा में बच्चे को बचाने के दौरान कुआं धंसा, दो की मौत, रेस्क्यू टीम ने 25 को बचाया

गुरुवार की शाम दीपक का अंतिम संस्कार पटना के बांस घाट पर किया गया. मृतक दीपक कुमार के माता-पिता, बहन समेत अन्य परिजन अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहे. सभी का रो-रोकर बुरा हाल था.

मृतक की बहन प्रियंका दीक्षित और मां के साथ सहरसा के एडीएम ने अपने बेटे की हत्या और पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. मृतक दीपक के माता-पिता ने दीघा थाने की पुलिस पर हत्या को सुसाइड का रूप देने का आरोप भी लगाया है.

ये भी पढ़ें-दूल्हे की गाड़ी को टैंपू ने मारी जोरदार टक्कर, 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर

दीपक कुमार की बहन ने बताया कि मेरे भाई ने कुछ दिन पहले घरवालों को बताया था कि जब वह पटना के दीघा घाट पर दौड़ने जाता है तो वहां कुछ युवक उसके साथ जबरदस्ती बात करने की कोशिश करते हैं.

वहां मौजूद कुछ असामाजिक तत्व उसे घुमाने की पेशकश भी करते थे. दरअसल, दीपक मुंबई में नौकरी करता था. लॉकडाउन के दौरान मुंबई से कुछ महीने पहले ही वह अपने घर पटना हुआ था.

ये भी पढ़ें-बेतिया में 8 लोगों की संदिग्ध मौत, क्या शराब ने ले ली जान?

दीपक की मां ने बताया की मेरे बेटे के फोन से हत्या वाले दिन एक लड़के ने फोन किया की आपके बेटे की हत्या कर दी गई है. इसके बाद जब वह दौड़ी-भागी दीघा घाट पर पहुंचीं तो वहां दीपक का कपड़ा और मोबाइल रखा हुआ था. आनन-फानन में दीपक की मां ने इसकी सूचना दीघा थाने को दी. दीपक की मां ने आरोप लगाते हुए बताया कि घटनास्थल पर पहुंचे दीघा थाने के थानेदार ने यूडी केस दर्ज कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें-Banka News:अनियंत्रित बाइक सवार ने भैंस को मारी टक्कर, एक की रास्ते में हुई मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम

वहीं, दीपक की बहन ने बताय कि जब वे पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं तो वहां मौजूद दो लड़कों ने पुलिस के सामने ही यह जानकारी दी कि कुछ दिनों से इलाके के ही कुछ युवक दीपक को टॉर्चर कर रहे थे. कुछ दिन पहले दीपक के साथ हाथापाई भी की थी लेकिन पुलिस इसे सुसाइड साबित करने पर तुली हुई है.

ये भी पढ़ें-Begusarai Crime: 200 रुपये के लिए दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या, घर में घुसकर मारी गोली

इस मामले पर सहरसा एडीएम पुरुषोत्तम पासवान ने बताया है कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है लेकिन पुलिस ऐसा क्यों कर रही है, यह उनके भी समझ से परे है.

'घटना के वक्त वहां मौजूद नहीं थे लेकिन उनकी बेटी और पत्नी ने उन्हें बताया कि उनके बेटे के साथ मारपीट हुई है. मौत से पहले उनके बेटे दीपक ने घरवालों को इस मामले को लेकर काफी कुछ बताया था लेकिन घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस वालों ने परिजनों के मौके पर मौजूद होते हुए भी इंक्वेस्ट रिपोर्ट पर साइन भी नहीं करवाया.': पुरुषोत्तम पासवान, एडीएम

पुरुषोत्तम पासवान ने इसके पीछे किसी गहरी साजिश का अंदेशा जताया है. इसके साथ ही दीघा थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी उठाया है.

ये भी पढ़ें-रफ्तार का कहर: बक्सर के तीन युवकों की रोहतास में मौत

गौरतलब हो कि सहरसा के एडीएम सह एडीपीओ पुरुषोत्तम पासवान के बेटे दीपक कुमार का शव बुधवार की देर शाम दीघा थाना क्षेत्र के गंगा नदी से बरामद किया गया था. मृतक दीपक का परिवार बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के नागेश्वर कॉलोनी में रहता है. फिलहाल इस मामले में एडीएम ने न्यायपालिका से न्याय की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details