बिहार

bihar

सरकार के सामने विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, 23 को विधानसभा का घेराव करेगा राजद

By

Published : Mar 16, 2021, 7:49 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 10:54 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल का युवा राजद विंग नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करेगा. बिहार में शिक्षकों के नियोजन, शिक्षा की बदहाल स्थिति, अपराध, संविदा कर्मियों की मांग, भ्रष्टाचार और शराब तस्करी को लेकर मंत्री रामसूरत राय की बर्खास्तगी की मांग समेत कई मुद्दे पर 23 मार्च को राजद विधानसभा का घेराव करने की तैयारी कर रहा है.

RJD assembly siege
राजद विधानसभा घेराव

पटना: बिहार विधानसभा में संख्या बल के लिहाज से सबसे मजबूत राजद शराबबंदी और अन्य मुद्दों पर सरकार पर भारी पड़ रहा है. सदन में सरकार को घेरने के बाद अब सदन के बाहर विधानसभा का घेराव करके विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-नेता प्रतिपक्ष ने किया मेरे चरित्र का हनन, मानहानि का करूंगा मुकदमा: रामसूरत राय

विधानसभा का घेराव करेगा युवा राजद
राष्ट्रीय जनता दल का युवा राजद विंग नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करेगा. शराब की तस्करी, भ्रष्टाचार, संविदाकर्मी और अन्य मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल के लिए पार्टी में बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है.

देखें रिपोर्ट

बिहार में शिक्षकों के नियोजन, शिक्षा की बदहाल स्थिति, अपराध, संविदा कर्मियों की मांग, भ्रष्टाचार और शराब तस्करी को लेकर मंत्री रामसूरत राय की बर्खास्तगी की मांग समेत कई मुद्दे पर 23 मार्च को राजद विधानसभा का घेराव करने की तैयारी कर रहा है.

पार्टी कार्यालय में इस संबंध में पिछले दिनों बैठक हुई थी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि सरकार के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर युवा राजद नेता समेत आम लोग सड़क पर उतरेंगे.

बिहार भर से लोग आएंगे पटना
युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहेब ने कहा कि प्रदेश से लेकर पंचायत तक युवा राजद के कार्यकर्ता विधानसभा घेराव में शामिल होंगे. राजद का दावा है कि बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी, संविदा कर्मी और विभिन्न संगठनों से जुड़े नेता, बेरोजगार युवक विधानसभा घेराव में शामिल होंगे.

राजद नेता सुबोध राय

"युवा राजद की तरफ से यह बड़ा कार्यक्रम है. इसमें पूरे बिहार से युवा बेरोजगार और सरकार द्वारा ठगे गए आम लोग शामिल होंगे."- सुबोध राय, राजद नेता

"हर पार्टी का अपना एक कार्यक्रम होता है और यह अच्छी बात है कि राजद सरकार को घेरने के लिए बड़ा आयोजन कर रहा है."- प्रेमचंद मिश्रा, कांग्रेस नेता

सबको बुलाकर खुद गायब न हो जाएं तेजस्वी
इधर एनडीए नेताओं ने राजद के आयोजन पर तंज कसा है. जदयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा "देखना महत्वपूर्ण होगा कि सबको बुलाकर तेजस्वी यादव खुद गायब तो नहीं हो जाते."

भाजपा नेता संजय मयूख

"नियम कानून तोड़ने में राजद सबसे आगे रहा है. सदन की कार्यवाही चल रही है और निषेधाज्ञा लागू है. ऐसे समय राजद ऐसा आयोजन कर रहा है. इससे बेहतर है कि वे जनता के दरवाजे पर जाएं."- संजय मयूख, भाजपा नेता

Last Updated :Mar 16, 2021, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details