बिहार

bihar

हो गया खुलासा... राबड़ी आवास में हो रहा कमरा तैयार... इस दिन पटना आ रहे RJD सुप्रीमो लालू यादव

By

Published : Sep 24, 2021, 6:38 PM IST

राजद प्रमुख लालू यादव बहुत जल्द बिहार आ रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय महासचिव ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में इस बात की जानकारी दी है. पढ़ें पूरी खबर...

lalu
lalu

पटना:राजद सुप्रीमो लालू यादव ( Lalu Yadav ) बहुत जल्द बिहार आने वाले हैं. इस बात की जानकारी राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ( Bhola Yadav ) ने दी है. भोला यादव ने बताया है कि डॉक्टरों ने उनकी सेहत को लेकर कई तरह के रिलैक्सेशन दिए हैं और उम्मीद है कि वे जल्द ही पूरी तरह स्वस्थ होंगे. डॉक्टर जो उनका इलाज कर रहे हैं, उन्हें पटना जाने की इजाजत देंगे.

ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने बताया कि हम लोग लालू यादव की सेहत को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. यही वजह है कि जब तक डॉक्टर पूरी तरह से कन्फर्म नहीं करेंगे, तब तक हम उन्हें पटना नहीं लाएंगे.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- जातीय जनगणना को केंद्र ने नकारा तो बोले लालू यादव- 'पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों, धिक्कार है'

इस बीच पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर भी लालू यादव के लिए जो कमरा तैयार किया जा रहा है, उसमें तमाम मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध होगी ताकि लालू यादव को जरूरत पड़ने पर कोई परेशानी ना हो. वह कमरा भी अगले कुछ दिनों में पूरी तरह तैयार हो जाएगा. यह जानकारी भोला यादव ने ईटीवी भारत को दी है.

राजद नेता ने कहा कि अगले एक महीने के अंदर लालू यादव पटना आ जाएंगे. 21 और 22 सितंबर को पटना में पार्टी के दक्षिण बिहार पदाधिकारियों का जो प्रशिक्षण समाप्त हुआ है, उसे लेकर भोला यादव ने बताया कि लालू यादव ने अपने तमाम पदाधिकारियों को हर वक्त तैयार रहने को कहा है. नेता प्रतिपक्ष ने भी चुनाव को लेकर अपने पदाधिकारियों को बिल्कुल फ्रंट फुट पर रहने को कहा है.

ये भी पढ़ें-'जातीय जनगणना को लेकर केंद्र का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण, नीतीश कुमार को NDA से अलग होने चाहिए'

राजद नेता ने बताया कि बूथ लेवल तक जो हमने कमेटी बनाई है, वह आने वाले समय में पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का आधार बनेगी. भोला यादव ने यह भी कहा कि हम किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार हैं और यही वजह है कि पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव में पेश आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में जिस तरह से सरकार चल रही है, उससे यह भी संभावना है कि समय से पहले चुनाव कराना पड़े.



प्रशिक्षण शिविर में लालू यादव की बातों को लेकर भोला यादव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों को हिदायत दी है कि वह मॉक पोल के समय जरूर अलर्ट रहें. खासतौर पर बूथ लेवल कमेटियों को इस बात का ध्यान रखना है कि जब मॉक पोल का समय हो तो वह खुद उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें- 79 दिन बाद अपने अंदाज में खूब गरजे लालू, कार्यकर्ता बोले- वार्ड स्तर पर पार्टी को करेंगे मजबूत

लालू यादव ने यह भी कहा है कि जिस तरह से वामदल संगठन छोटा होने के बावजूद हर कुछ दिनों पर अपने कैडर और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देते हैं, उसी तर्ज पर हमें भी अपने बूथ कमेटी का ध्यान रखना है और तभी हम आने वाले चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे.

बता दें कि चारा घोटाला के दुमका कोषागार में अवैध निकासी से जुड़े मामले में 19 मार्च 2018 से लालू प्रसाद रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में सजा काट रहे थे. 17 अप्रैल को झारखंड हाई कोर्ट ने लालू को जमानत दी थी. रिहा होने के बाद भी लालू का एम्स में ही इलाज चल रहा है. एक मई को डिस्चार्ज होने के बाद लालू अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के पंडारा पार्क आवास गए, तब से लालू वहीं पर हैं. उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी दिल्ली में ही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details