बिहार

bihar

इलाज के लिए आज सिंगापुर रवाना होंगे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

By

Published : Oct 10, 2022, 4:04 PM IST

Updated : Oct 11, 2022, 11:48 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट रिलीज हो जाने के बाद आज आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव इलाज कराने सिंगापुर जाएंगे. सिंगापुर में डॉक्टरों से सलाह लेकर लालू यादव की किडनी की ट्रांसप्लांट होगा. दिल्ली के राष्ट्रीय अधिवेशन से लौटने के बाद लालू यादव सिंगापुर रवाना हो जाएंगे.

पटना: आरजेडी के अध्यक्ष और चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इलाज के लिए आज सिंगापुर रवाना (Lalu Yadav Go To Singapore For Kidney Transplant) होंगे. सिंगापुर में किडनी के इलाज के लिए लालू यादव जा रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि उनका सिंगापुर में किडनी का ट्रांसप्लांट होगा. लालू यादव का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद पहले से ही रिलीज हो चुका है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में RJD का खुला अधिवेशन: बोले लालू यादव- भाजपा का मतलब है भारत जलाओ पार्टी

सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट की है बेहतरीन सुविधाः सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट की बेहतरीन सुविधा है. जितने लोगों की किडनी ट्रांसप्लांट की गई है, उसकी सफलता का औसत काफी अच्छा है. अगर जीवित डोनर से किडनी ट्रांसप्लांट किया जाता है तो उसकी सफलता दर 98.11 फीसदी है. जबकि डेथ डोनर से किडनी ट्रांसप्लांट की सफलता दर 94.88 फीसदी है. वहीं, भारत में किडनी ट्रांसप्लांट का सक्सेस रेसियो देखें तो ये करीब 90 फीसदी है. जीवित व्यक्ति से किडनी ट्रांसप्लांट कराने पर 12-20 साल और मृत व्यक्ति से किडनी ट्रांसप्लांट कराने पर 8-12 साल तक जीवन अवधि बढ़ जाती है.

जमानत पर बाहर हैं लालू यादव:आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को चारा घोटाले के पांच अलग-अलग मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनायी थी. सजा की आधी अवधि पूरी होने, स्वास्थ्य कारणों और उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए हाईकोर्ट ने इन सभी मामलों में जमानत दे दी थी. अभी लालू प्रसाद जमानत पर बाहर हैं.

Last Updated :Oct 11, 2022, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details