बिहार

bihar

मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीबारी कांड के लिए केवल CM नीतीश जिम्मेवार: RJD

By

Published : Oct 30, 2020, 3:19 AM IST

तनवीर हसन ने कहा कि हादसे के बाद भी सरकार चैन से सोयी रही. जिस वजह से लोगों को आक्रोश बढ़ते चला गया और उग्र लोगों की भीड़ ने मुंगेर में कई थानों को आग के हवाले कर दिया. पूर्व सांसद ने आगे कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हंगामा के बाद भी राज्य सरकार ने घटना से कोई सीख नहीं ली.

तनवीर हसन
तनवीर हसन

पटना: मुंगेर गोलीकांड पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है. इसी क्रम में राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन ने हादसे के लिए सीएम नीतीश को जिम्मेवार ठहराया है. राजद नेता ने कहा कि गृह विभाग नीतीश कुमार के पास है. उसके नाते मुंगेर मामले में हादसे की जिम्मावारी मुख्यमंत्री की बनती है.

'घटना के बाद भी सोई रही सरकार'
राजद नेता तनवीर हसन ने कहा कि हादसे के बाद भी सरकार चैन से सोयी रही. जिस वजह से लोगों को आक्रोश बढ़ते चला गया और उग्र लोगों की भीड़ ने मुंगेर में कई थानों को आग के हवाले कर दिया. पूर्व सांसद ने आगे कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हंगामा के बाद भी राज्य सरकार ने घटना से कोई सीख नहीं ली.

देखें रिपोर्ट

राजद नेता ने कहा कि हादसे के बाद तत्काल दोषी लोगों को मुंगेर से हटा देना चाहिए था. बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद दोषियों पर कार्रवाई नहीं होता देख मुंगेर की जनता सड़कों पर उतर आई. जिसके बाद खासा बवाल हुआ. उन्होंने कहा कि अगर सरकार पहले ही एसपी और डीएम को वहां से हटा देती तो आज इतनी बुरी स्थिति देखने को नहीं मिलता.

तेजस्वी भी कर चुके हैं जांच की मांग
मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीबारी कांड पर तेजस्वी यादव भी नीतीश सरकार पर हमलावर है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार वोट मांगने जा रहे हैं और उनके अधिकारी लोगों पर गोली चलाने के आदेश दे रहे हैं. इस घटना में एक युवक की जान चली गई. लेकिन सीएम ने संवेदना तक व्यक्त नहीं किया. तेजस्वी ने मांग किया की इस मामले की जांच हाई कोर्ट की निगरानी में कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details