बिहार

bihar

Bihar Special Status: 'केंद्र ने तय कर लिया है बिहार की मदद नहीं करेंगे', विशेष राज्य की मांग पर बोले मनोज झा

By

Published : Jul 15, 2023, 6:28 PM IST

बिहार की सत्ता में शामिल राष्ट्रीय जनता दल के एक बार फिर केंद्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है. राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद मनोज झा ने कहा कि हमारी पार्टी लंबे समय से विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रही है लेकिन मोदी सरकार लगातार इस मसले पर चुप्पी साध रखी है.

आरजेडी सांसद मनोज झा
आरजेडी सांसद मनोज झा

आरजेडी सांसद मनोज झा

पटना:आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार को केंद्र की सहानुभूति की जरूरत नहीं है, हमें हमारा हक मिलना चाहिए. राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और डिप्टी सीएम लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं. हम सब जानते हैं कि कोई भी राज्य केंद्र की मदद के बिना तरक्की नहीं कर सकता, इसके बावजूद बिहार को उसका वाजिब हक नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: BJP Worker killed In Patna: 'भाजपा नकारात्मक राजनीति कर रही, देश और बिहार के लिए सही नहीं'- बोले तेजस्वी

"बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राजनीति से इतर विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. हमारी पार्टी लंबे समय से इसकी मांग करती रही है लेकिन बार-बार बिहार का कागज दिल्ली में गुम हो जाता है"-डॉ. मनोज झा, सांसद सह राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय जनता दल

बिहार में जातीय जनगणना जरूरी:मनोज झा ने कहा कि जाति आधारित गणना हर किसी के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि हमारी पॉलिसी मेकर को पता होना चाहिए कि टारगेट क्या है. अगर टारगेट तय नहीं होगा तो पैसे बर्बाद हो जाएंगे. सामाजिक पृष्ठभूमि के साथ आर्थिक पृष्ठभूमि की जनगणना अगर नहीं होती है तो इसका मतलब है कि आपकी नियत में खोट है.

लाठीचार्ज पर क्या बोले आरजेडी प्रवक्ता?:मनोज झा ने कहा कि किसी की भी मौत हो, चोट पहुंचाती है. मेरा मानना है कि खूब प्रदर्शन कीजिए लेकिन शांतिपूर्ण कीजिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी कह रही है कि हिंसा राज्य प्रायोजित है लेकिन हो सकता है कि बीजेपी के लोगों ने खुद ही गुंडे भेजे हो. लिहाजा उच्च स्तरीय जांच जरूरी है. बिहार को शांतिपूर्ण माहौल की जरूरत है.

'पीएम मोदी सबसे कमजोर आदमी':आरजेडी प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का सबसे कमजोर आदमी बताया है. उन्होंने कि सत्ता से बेदखल होने के डर से पीएम मोदी विपक्षी नेताओं को दबाने की कोशिश करते हैं. ईडी-सीबीआई और इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. मुझे सीबीआई के लोग कहते थे कि पॉलीटिकल बदला नहीं लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details