बिहार

bihar

Bihar Politics: '76 घाट का चरणामृत पिया हुआ व्यक्ति मुझे निष्ठा की पाठ पढ़ाता है..', किसकी तरफ सुनील सिंह का इशारा?

By

Published : Jul 30, 2023, 1:15 PM IST

जब से आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह और बीजेपी नेताओं के बीच नजदीकी बढ़ने की चर्चा शुरू हुई है, तब से वह लगातार सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए न केवल सफाई दे रहे हैं, बल्कि बिना नाम लिए जेडीयू नेताओं पर निशाना भी साध रहे हैं. अब एक बार फिर सुनील सिंह ने ट्वीट कर तीखे लहजे में जवाब दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: एक बार फिर से सुनील सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से बिना किसी का नाम लिए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि मुझे हैरानी होती है, जब 76 घाट का चरणामृत पिया हुआ व्यक्ति मुझे प्रतिबद्धता और निष्ठा का पाठ पढ़ाता है. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह के साथ आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की तस्वीर सामने आने के बाद सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य जेडीयू नेता खासकर मंत्री अशोक चौधरी ने उन पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद दोनों तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है.

ये भी पढ़ें :Bihar Politics : 'हर रोज दल बदलते हैं, नीतीश को भी देंगे धोखा'.. JDU के मंत्री अशोक चौधरी पर RJD MLC सुनील सिंह का बड़ा हमला

क्या लिखा है ट्वीट में?: सुनील सिंह ने अपनी तस्वीर के साथ दो दूसरा ट्वीट भी किया है. इसमें भी उन्होंने यही लिखा है कि मुझे वही नसीहत दें जो लगातार 27 सालों तक किसी एक पार्टी में प्रतिबद्धता और निष्ठा के साथ हो ! अन्यता पिंगल पढ़ना बंद करे. अब इस ट्वीट को अशोक चौधरी पर निशाना माना जा रहा है.

किसके लिए है सुनील सिंह का ट्वीट?: ऐसे में सुनील सिंह के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि उनका यह ट्वीट सीएम नीतीश कुमार के लिए है, क्योंकि पिछले दिनों नीतीश कुमार ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा था कि "आप भाजपा के एजेंडे पर चल रहे हैं. अमित शाह से आपने मुलाकात भी की और छपरा से आप चुनाव लड़ने वाले हैं"

"सभी घटक दलों को गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए. सभी विधायक सचेत रहें अमित शाह से आपने मुलाकात भी की और छपरा से चुनाव लड़ने वाले हैं. आप लालू परिवार के करीबी हैं यह सब मत करिए."- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार ने लगाई थी फटकार : नीतीश कुमार के बयान पर उस समय सुनील सिंह ने पलटवार भी किया था और कहा था कि आपको ऐसा कुछ लगता है तो मुझे गोली मरवा दीजिए. मेरी विश्वसनीयता पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर सकता. तीन दशक से लालू प्रसाद यादव के परिवार के साथ हूं और जब तक जिंदा रहूंगा, लालू परिवार के साथ रहूंगा.

"27 साल से कई झंझावात और तूफान देखने के बावजूद मैं चट्टान की तरह लालू यादव के साथ हूं और हमेशा लालू परिवार के साथ रहूंगा."-सुनील सिंह आरजेडी एमएलसी

पहले भी सुनील सिंह कर चुके हैं पलटवार :अशोक चौधरी ने लालू-राबड़ी के राज को जंगलराज बताया था और सुनील सिंह के बयान का कोई महत्व नहीं देने की बात कही थी. ऐसे में सुनील सिंह ने उनके बयान पर पलटवार करते हुए अशोकर चौधरी पर की तरह के आरोप लगाए थे और कहा था कि कौन किसकी भाषा बोल रहा है और कौन बीजेपी के साथ है यह सब जानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details