बिहार

bihar

RJD MLA चेतन आनंद ने अपने सांसद पर तरेरी आंख- 'ठाकुरों के बारे में कुछ भी बोलना ठीक नहीं'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 26, 2023, 9:43 PM IST

बाहुबली आनंद मोहन के बेटे और आरजेडी विधायक चेतन आनंद ने अपनी ही पार्टी के सांसद मनोज झा पर ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने चेतावनी देते हुए ट्वीट किया है कि ठाकुरों पर अभद्र टिप्पणी बर्दाश्त नहीं होगी. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : राजद के विधायक चेतन आनंद ने अपनी ही पार्टी के सांसद मनोज झा को ट्वीट कर बड़ी बात कही है. आपको बता दें कि हाल के दिनों में राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने समाजवाद को लेकर बात किया था और उसमें जातिसूचक शब्दों का भी प्रयोग किया था. चेतन आनंद ने कहा कि ठाकुर पर अभद्र टिप्पणी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी. चेतन आनंद बिहार के बाहुबली आनंद मोहन के बेटे भी हैं.

ये भी पढ़ें- Women Reservation Bill : आरजेडी सांसद मनोज झा ने श्लोक के जरिए कसा तंज, देश के चरित्र को बताया विरोधाभाषी

'ठाकुरों पर अभद्र टिप्पणी बर्दाश्त नहीं' : आज राजद के विधायक चेतन आनंद ने ट्वीट कर लिखा है कि ''हम ठाकुर साहब सबको साथ लेकर चलते हैं, इतिहास में सबसे अधिक बलिदान हमारा है. समाजवाद में किसी एक जाति को टारगेट करना समाजवाद के नाम पर दोगलापन के अलावा कुछ नहीं. जब हम दूसरे के बारे में गलत नहीं सुन सकते तो अपने यानी ठाकुर पर अभद्र टिप्पणी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे. माननीय सांसद श्री मनोज झा के विचारों का पुरजोर विरोध.''

आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा का विरोध : आपको बता दें कि यहां पर ठाकुर का अर्थ राजपूत समाज से है. राजपूत समाज को लेकर राजद के सांसद मनोज झा ने पिछले दिनों कई बातें कही थी. उसी को लेकर आज राजद के विधायक चेतन आनंद ने ट्वीट कर उन्हें चेतावनी दी है और पुरजोर विरोध जताया है. निश्चित तौर पर चेतन आनंद भी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं और जिस तरह का ट्वीट उन्होंने मनोज झा के वक्तव्य पर किया है, इससे स्पष्ट है कि उन्होंने सीधा-सीधा उनके बयान को टारगेट किया है.

अपनी पार्टी के ही सांसद का RJD विधायक ने किया विरोध: फिलहाल इस मुद्दे पर राजद के कोई नेता कुछ भी बोलने से इनकार करते नजर आ रहे हैं. लेकिन जिस तरह मनोज झा ने समाजवाद को लेकर अपनी बातें कही थीं और उसमें राजपूत जाति के बारे में भी बहुत कुछ कहा था, कहीं ना कहीं अब खुलकर राजपूत जाति से आने वाले राजद के विधायक चेतन आनंद ने इसका जवाब दिया है. एक तरह से यह कहने की कोशिश की है कि मनोज झा समाजवाद के नाम पर किसी विशेष जाति को टारगेट कर रहे हैं जो की ठीक नहीं है.

'समाजवाद के नाम पर ढोंग करते हैं मनोज झा' : कुल मिलाकर देखें तो समाजवाद के नाम पर राजद के अंदर ही घमासान मचा गया है. अब देखना है कि आने वाले दिनों में इसको लेकर किस तरह की प्रतिक्रिया राजद के बड़े नेताओं की आती है. फिलहाल राजद के विधायक चेतन आनंद ने राजद के सांसद मनोज झा को ट्वीट कर समाजवाद के नाम पर ढोंग करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details