बिहार

bihar

NDA उम्मीदवारों की घोषणा के बाद अब महागठबंधन पर टिकी निगाहें, RJD ने कहा- जल्द करेंगे ऐलान

By

Published : Oct 1, 2021, 8:20 PM IST

बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद अब लोगों की निगाह महागठबंधन के उम्मीदवारों के नाम पर टिकी है. ऐसे में राजद नेता आलोक कुमार मेहता ने बताया कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में लगातार बातचीत की जा रही है.

RJD leader statement on Mahagathbandhan candidate of assembly by-election
RJD leader statement on Mahagathbandhan candidate of assembly by-election

पटना:बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Bihar Assembly By-Election) को लेकर एनडीए (NDA) ने अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. लेकिन महागठबंधन (Mahagathbandhan) में अब तक किसी के नाम पर मुहर नहीं लगी है. जिसको लेकर राजद नेता आलोक कुमार मेहता ने कहा कि दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व लगातार संपर्क में हैं. जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़ें - बिहार विधानसभा उपचुनाव: कुशेश्वरस्थान से अमन हजारी और तारापुर से राजीव कुमार सिंह होंगे NDA उम्मीदवार

आलोक मेहता ने कहा कि बहुत जल्द महागठबंधन के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो जाएगी. उपचुनाव के लिए दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व लगातार संपर्क में हैं. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के चयन पर दिल्ली में लगातार बातचीत चल रही है. उन्होंने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी फैसला लेंगे.

देखें वीडियो

वहीं, कुशेश्वरस्थान सीट को लेकर राजद और कांग्रेस के विवाद पर आलोक कुमार मेहता ने कहा कि कहीं कोई विवाद नहीं है. शीर्ष नेतृत्व इस पर फैसला लेगा और जो भी उम्मीदवार महागठबंधन की ओर से चुनाव लड़ेगा, उसकी जीत भी तय है.

बात दें कि बिहार उपचुनाव को लेकर एनडीए (NDA) की ओर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए जेडीयू से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा एनडीए के नेता शुक्रवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. अमन हजारी को कुशेश्वरस्थान से और राजीव कुमार सिंह को तारापुर से जेडीयू का उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि, बीते दिनों निर्वाचन आयोग की ओर से बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर पर होने वाले मतदान का परिणाम दो नवंबर को आएगा.

इन दोनों सीटों के लिए एक अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आठ अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी जबकि 16 अक्टूबर तक कैंडिडेट्स अपना नाम वापस ले सकते हैं. 30 को वोटिंग के बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आएगा.

यह भी पढ़ें -महागठबंधन: तारापुर में RJD का नए चेहरे पर दांव, कुशेश्वरस्थान को लेकर संशय बरकरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details