बिहार

bihar

राबड़ी आवास में RJD नेताओं की बैठक खत्म, मृत्युंजय तिवारी बनाए गए प्रवक्ताओं के कॉर्डिनेटर

By

Published : Aug 11, 2020, 7:40 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 8:25 PM IST

राबड़ी आवास में राजद नेताओं की तेजस्वी यादव के नेतृत्व में एक बैठक ही रही है. बैठक में जाने ले पहले आरजेडी नेता ने रामविलास पासवान के चुनाव आगे टाले जाने वाले बयान का स्वागत किया. राजद और लोजपा के मिलते सुर को देखते हुए बिहार में एकबार फिर से कयासों का बाजार गर्म है.

राबड़ी आवास में RJD नेताओं की बैठक
राबड़ी आवास में RJD नेताओं की बैठक

पटना:आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में तेजस्वी यादव की अध्यक्षता एक बैठक बुलाई गई थी. बैठक में तेजस्वी यादव ने कई अहम निर्णय लिये. उन्होंने पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के पद में प्रमोशन करते हुए उन्हें प्रवक्ताओं का कोऑर्डिनेटर बनाया है.

बैठक के दौरान तेजस्वी ने पार्टी के प्रवक्ताओं क जनहित से जुड़े मुद्दे को जोड़-शोर से उठाने की सलाह दी. बता दें कि बैठक में राजद के लगभग सभी वरीय नेता और पार्टी प्रवक्ता शामिल हुए थे. बैठक में शामिल होने से पहले राजद के प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने लोजपा नेता सह केंद्रीय मंत्री रामविलास के चुनाव को आगे बढ़ाए की मांग का स्वागत किया. राजद और लोजपा के मिलते सुर को देखते हुए प्रदेश की सियासत में एकबार फिर से कयासों के बाजार गर्म हैं.

बैठक के बारे में RJD प्रवक्ता ने दिया गोलमटोल जवाब
आरजेडी की इस बैठक के बारे में जब ईटीवी भारत संवाददाता ने भाई वीरेंद्र से बात की तो उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस बैठक को बुलाई है. पार्टी प्रवक्ताओं को बैठक में बुलाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी प्रवक्ताओं को अपनी जिम्मेवारी का पूरा एहसास है. पार्टी के सभी प्रवक्ता तेजतर्रार हैं. वे पार्टी के सिद्धातों को और सरकार की कमियों को उजागर करने में सक्षम हैं. उन्होंने बताया कि बैठक किसी अन्य कारण से बुलाई गई है.

भाई वीरेंद्र, राजद प्रवक्ता

'रामविलास के बायन का किया स्वागत'
बता दें कि रामविलास पासवान ने बीते दिनों विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाए जाने की पैरवी की थी. रामविलास पासवान के इस बयान का स्वागत करते हुए भाई विरेंद्र ने कहा कि लोजपा नेता ने जो कुछ भी कहा है, वह बिहार के वर्तमान हालातों को देखते हुए कहा था. इस समय कोरोना संक्रमण के कारण पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है. बिहार में संक्रमण का आंकड़ा 90 हजार की संख्या को पार कर चुका है. इस समय चुनाव कराकर जनता को संक्रमण की भट्ठी में झोंकना कहीं से भी उचित नहीं है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'रामविलास पासवान जमीनी नेता'
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा रामविलास पासवान जमीनी नेता है. उनके पास राजनीति का लंबा अनुभव रहा है. जेडीयू और भाजपा संक्रमण के काल में भी चुनाव कराने के लिए बेचैन है. लगभग सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग को अपनी मंशा बता दी है. उन्होंने कहा कि लोजपा अभी एनडीए में शामिल है. इसके बावजूद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने आयोग को अपने फैसले से अवगत करा चुके हैं. जनता को परेशानियों में डालकर चुनाव संभव नहीं है.

मृत्युंजय तिवारी, राजद प्रवक्ता

'जनता की सेहत चुनाव से ज्यादा अहम'
वहीं, मधुबनी से राजद विधायक समीर महासेठ ने बताया कि पार्टी कार्यालय से उन्हें बैठक के बारे में सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि वे नेता प्रतिपक्ष के आदेश पर बैठक में शामिल होने के लिए आए हुए हैं. चुनाव को आगे बढ़ाए जाने के सवाल पर राजद नेता ने कहा कि वर्तमान हालातों को देखते हुए चुनाव कराया जाना उचित नही हैं. जनता की सेहत चुनाव से ज्यादा अहम हैं.

समीर महासेठ, राजद विधायक

गौरतलब है कि राजद के इस बैठक में आगामी विधानसभा को लेकर पार्टी के प्रवक्ताओं के साथ तेजस्वी यादव विचार-विमर्श कर रहे हैं. वहीं, सूत्रों की माने तो इस बैठक में तेजस्वी लोजपा के बारे में भी बातचीत कर रहे हैं. हालांकि, राजद नेता भाई विरेंद्र ने बताया है कि चुनाव का समय है, और इस तरह की बैठक की आरजेडी में लगातार होती रहती है.

Last Updated :Aug 11, 2020, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details