बिहार

bihar

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षा बैठक आज, CM पूछेंगे दिए गए टास्क पर कितना हुआ काम

By

Published : Sep 2, 2021, 10:49 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान वह विभाग द्वारा किए जा रहे सुधार कार्यों की समीक्षा करेंगे. सीएम यह भी देखेंगे कि उनके द्वारा दिए गए टास्क पर कितना काम हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

Chief Minister Nitish Kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) गुरुवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Revenue and Land Reform Department) की समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान विभाग की ओर से मुख्यमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा.

यह भी पढे़ं-बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण के लिए आज से नामांकन

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा कई तरह के सुधार किए गए हैं. कई कदम भी उठाए गए हैं, जिससे लोगों को सहूलियत हो. विभाग आगे क्या कुछ करने जा रहा है इन बातों को लेकर मुख्यमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन होगा. मुख्यमंत्री ने पहले भी विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को टास्क दिया था. दिए गए टास्क पर कितना काम हुआ इसकी भी रिपोर्ट मुख्यमंत्री लेंगे और आगे क्या कुछ करना है उसके बारे में दिशा निर्देश देंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब विभागों की समीक्षा भी शुरू कर दी है. वह एक-एक कर विभागों की समीक्षा कर रहे हैं. सीएम ने बुधवार को पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक की थी और इको टूरिज्म से संबंधित काम की जानकारी ली थी. धान अधिप्राप्ति को लेकर भी मुख्यमंत्री ने समीक्षा की. इससे पहले 'हर घर नल जल योजना' की भी मुख्यमंत्री समीक्षा कर चुके हैं.

बिहार में जमीन से संबंधित विवाद सबसे ज्यादा है. राजस्व विभाग को मुख्यमंत्री ने पहले भी जमीन से संबंधित विवाद दूर करने के लिए दिशा निर्देश दिए थे. उस पर विभाग काम कर रहा है. आज की बैठक में आगे की रणनीति तैयार होगी.

यह भी पढ़ें-बिहार में उच्च शिक्षा बदहाल, हजारों नेट पास छात्रों को नहीं मिल रहे गाइड

ABOUT THE AUTHOR

...view details