बिहार

bihar

हायर एजुकेशन और मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना को लेकर शिक्षा विभाग की अहम बैठक आयोजित

By

Published : Dec 17, 2020, 5:32 PM IST

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने अपने विभाग की समीक्षा बैठक की. इसमें हायर एजुकेशन और मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना को लेकर भी चर्चा हुई. वहीं, बैठक में अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए.

review meeting of education department regarding higher education
अशोक चौधरी, शिक्षा मंत्री

पटना:शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी गुरुवार को राज्य में हायर एजुकेश को लेकर शिक्षा विभाग की अहम बैठक की. इसमें उन्होंने अधिकारियों से फीडबैक लिया और शिक्षा विभाग में तमाम निदेशालयों के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. वहीं, विभाग की समीक्षा बैठक में विशेष तौर पर हायर एजुकेशन और मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना को लेकर भी चर्चा की गई.

बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने बताया कि किस तरह उच्च शिक्षा में बेहतर काम हो सके और नामांकन की दर बढ़े, इसको लेकर हमने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना से जुड़ी जानकारी भी अधिकारियों से ली गई है. इसे सही तरीके से लागू करने का निर्देश दिया गया है.

पेश है रिपोर्ट

अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी
इसके अलावा उच्च शिक्षा के लिए दिए जा रहे फंड को लेकर शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि अब फंड को लेकर एक सिस्टम बनाया जाएगा ताकि यह पता रहे कि किस मद में कौन सा फंड भेजा गया है और उसका कितना यूटिलाइजेशन हो रहा है. वहीं, स्कूल और कोचिंग खोलने की बात पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details