बिहार

bihar

Bihar Weather Update: बिहार में आज भी मौसम खुशगवार, समान्य से नीचे गिरा पारा, ठंड का होने लगा अहसास

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 18, 2023, 6:43 AM IST

Updated : Oct 18, 2023, 10:59 AM IST

बिहार में इन दिनों मौसम तेजी से बदल (Weather Will Remain Pleasant In Bihar) रहा है, मॉनसून की वापसी के बावजूद कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है. कुछ इलाकों में तेज धूप तो कहीं बूंदाबांदी हो सकती है.

Bihar Weather Update
Bihar Weather Update

पटनाःबिहार में मॉनसून की विदाईके बाद मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पारा समान्य से 1.1 डिग्री नीचे आ गया है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान फारबिसगंज का 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सबसे न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री सेल्सियस वाल्मिकीनगर का रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. पटना और उसके आस-पास के इलाकों में सुबह के समय थोड़ा ठंड रह सकती है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंःBihar Weather Update: बिहार में गिरा तापमान, 33 शहरों में आज बूंदाबांदी के आसार के साथ ठंड की दस्तक

05 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाः मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी पटना और इसके आस-पास के इलाकों में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, 05 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. दोपहर के समय तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस दौरान 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और आर्द्रता करीब 51% रहेगी.

इन जिलों में हो सकती है बारिशः मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को किशनगंज, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, कटिहार, सहरसा, पूर्णिया, मुंगेर, जमुई, भागलपुर, खगड़िया और मुंगेर में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की हो सकती है. पटना और अन्य कई जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.

दुर्गा पूजा दौरान सुहाना रहेगा मौसमः इस बार दुर्गा पूजा के दौरान हल्की पछुआ हवा चलने की उम्मीद है जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा. जिससे लोगों को देर रात तक दुर्गा माता के दर्शन करने में परेशानी नहीं होगी. पिछले कुछ सालों में नवरात्र के दौरान बहुत गर्मी पड़ती थी. इस बार कई सालों बाद ऐसा सुहावना मौसम देखने को मिल रहा है, हालांकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

Last Updated : Oct 18, 2023, 10:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details