बिहार

bihar

Patna News: जनसेवक में नियोजन की मांग को लेकर कृषि सलाहकार का प्रदर्शन, कृषि कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

By

Published : Jun 26, 2023, 4:01 PM IST

पटना में किसान सलाहकार आंदोलित हैं. कृषि भवन के बाहर अपनी मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद किया. इस दौरान कृषि सलाहकारों ने जमकर नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर..

पटना में किसान सलाहकारों ने जमकर प्रदर्शन किया
पटना में किसान सलाहकारों ने जमकर प्रदर्शन किया

किसान सलाहकारों का प्रदर्शन

पटना:बिहार के मीठापुर कृषि भवन के बाहर आज (सोमवार) किसान सलाहकारों ने जमकर प्रदर्शन किया. किसान सलाहकारकी मांग है कि उन्हें जनसेवक के पद पर नियोजित किया जाय. इस मांग को लेकर 6 जून से ही सभी किसान सलाहकार हड़ताल पर हैं. किसान सलाहकार लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान सलाहकारों ने सरकार को चेतावनी दी कि मांगों को पूरा नहीं किया गया तो सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Patna News:पटना में किसान सलाहकार का धरना प्रदर्शन, नौकरी स्थाई करने की मांग


जनसेवक पद पर नियोजित करने की मांग: किसान सलाहकार संघ के अध्यक्ष राजाराम सिंह ने कहा की हमलोग लगातार सरकार से जनसेवक पद पर नियोजित करने की मांग कर रहे हैं. वर्ष 2019 में सरकार ने इसको लेकर आश्वाशन भी दिया था. अगर हमारी मांग नहीं मानी जाएगी तो प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की चिंता नहीं नहीं है. पूरे बिहार में 7 हजार की संख्या में किसान सलाहकार हैं और अपनी मांग को लेकर वो धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

सड़क पर उतर कर करेंगे प्रदर्शन :वहीं किसान सलाहकार गौतम कुमार ने कहा कि इस बार हमारे प्रदर्शन में किसान भी हमारे साथ आए हैं. किसान भी कह रहे हैं कि हमारी मांग जायज है. बावजूद इसके सरकार सुन नहीं रही है. उन्होंने कहा कि अभी हमलोग काम ठप्प कर हड़ताल पर हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो पूरे बिहार के सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे.

"प्रदेश भर के सभी किसान सलाहकार धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. हमारी मांग है कि हमें जनसेवक पद पर नियुक्त किया जाए. 13 साल हो गये सेवा देते हुए लेकिन 13 साल में केवल 13000 वेतन दिया गया. हमारी मांगों को सरकार नहीं मानती है तो उग्र आंदोलन होगा."- राजाराम सिंह, अध्यक्ष, किसान सलाहकार संघ

"आज जिला कृषि कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया गया. सरकार किसान सलाहकारों को न सरकारी सेवक माना जा रहा है और ना ही संविदा कर्मी. इस बार हमारे प्रदर्शन में किसान भी हमारे साथ आए हैं. किसान भी कह रहे हैं कि हमारी मांग जायज है. बावजूद इसके सरकार सुन नहीं रही है."- गौतम कुमार, किसान सलाहकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details