बिहार

bihar

पटना: जीजीएस अस्पताल में भी सुविधाओं की कमी, अस्पताल समिति के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 28, 2021, 9:26 PM IST

सिटी अनुमंडल स्थित गुरु गोविंद सिंह हॉस्पिटल में सुविधाओं की कमी को लेकर अस्पताल समिति के सदस्यों ने बुधवार को शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया.

पटनासिटी में प्रदर्शन
पटनासिटी में प्रदर्शन

पटना: कोरोना की दूसरी लहर ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों की कमी से कोरोना मरीजों को लगातार जूझना पड़ रहा है. सिटी अनुमंडल स्थित गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में सुविधाओं की कमी को लेकर बुधवार को अस्पताल सुधार समिति के सदस्यों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. सरकार से जल्द सुविधाएं बढ़ाये जाने की मांग की.

ये भी पढ़ें :स्वास्थ विभाग का कोविन पोर्टल हुआ ठप, 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन के लिए नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

सुविधाओं की घोर कमी
दरअसल, पटनासिटी के गुरुगोविंद सिंह सदर अस्पताल में सुविधाओं की घोर कमी है. जिसको लेकर अस्पताल सुधार समिति ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया. सदस्यों ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में इलाज के अभाव में लगातार मरीजों की मौत हो रही है. सुविधाओं की घोर कमी को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी को कई बार शिकायत की. लेकिन अबतक उचित कदम नहीं उठाया गया.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें :पटना सिटीः मातम में बदली शादी की खुशियां, पिकअप की टक्कर से मासूम की मौत

हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग
वहीं, गुरु गोविंद सिंह अस्पताल सुधार समिति के सदस्य बलराम चौधरी ने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, आईसीयू, एम्बुलेंस वाहन समेत कई सुविधाएं बढ़ाये जाने से मरीजों को बचाया जा सकता है. उन्होंने ने कहा कि सिटी अनुमंडल की 10 लाख की आबादी पर एक मात्र अस्पताल है. जिसमें भी सुविधाएं नहीं बढ़ायी जा रही है. कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन द्वारा हेल्प लाइन नंबर भी जारी करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details