बिहार

bihar

यूपी में बिहार के मोस्टवांटेड वीरेंद्र ठाकुर का मर्डर, पुलिस की वर्दी में आए थे हत्यारे

By

Published : Jun 25, 2022, 9:09 PM IST

यूपी में बिहार के मोस्टवांटेड वीरेंद्र ठाकुर का मर्डर

लखनऊ के नीलमथा क्षेत्र में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब दिनदहाड़े पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग कर रेलवे ठेकेदार को मौत के घाट उतार दिया. मरने वाला ठेकेदार बिहार का मोस्टवांटेड (Bihar Crime news) था.

पटना/लखनऊ: राजधानी में शनिवार को दिनदहाड़े उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब दिनदहाड़े पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग कर विकलांग रेलवे ठेकेदार को मौत के घाट उतार दिया. इस वारदात ने पुलिस की नींद उड़ा दी है. पुलिस ठेकेदार की हत्या का कारण व्यापारिक रंजिश को बता रही है. हालांकि बिहार के रहने वाले ठेकेदार की हत्या करने के लिए हत्यारे पुलिस की वर्दी में आये थे. इनके दो साथी खाकी पैंट, सफेद शर्ट और हरे रंग की कैप लगाकर आए थे. हत्या करने वाले संदिग्धों की सीसीटीवी फुटेज का एक्सक्लुसिव वीडियो ईटीवी भारत के पास मौजूद है.

लखनऊ के कैंट क्षेत्र में निलमथा के विजय नगर में ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर उर्फ गोरख (42) की दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या को किस तरह अंजाम दिया गया और कैसे 20 मिनट के अंदर बिहार से आए शूटर्स ने ठेकेदार की हत्या की. ये CCTV फुटेज में कैद हो गया.

यूपी में बिहार के मोस्टवांटेड वीरेंद्र ठाकुर का मर्डर

इसे भी पढ़ेंःक्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

दिन के 12:32 पर ज्वेलर्स की दुकान के सामने एक सफेद रंग की बिहार नम्बर की मारुति ECCO आकर रुकती है और 4 मिनट तक इंतजार करने के बाद एक सफेद शर्ट, खाकी पैंट और हरी टोपी लगा कर एक लड़का उतरता है. आस- पास वो देखता है फिर आने बाकी साथियों को उतरने के लिए इशारा करता है.

इसके बाद 12: 36 पर दो वर्दी और एक सफेद शर्ट खाकी पैंट पहनकर बाहर निकलते हैं. खाकी वर्दी पहने लोगों के बिल्ले पर बिहार पुलिस लिखा था. चारों लोग वीरेंद्र ठाकुर के घर की गली में घुस जाते हैं. वीरेंद्र के घर पर परिवार और गार्डों को बंधक बनाकर वीरेंद्र को गोली मारी. बदमाशों ने गार्डों की बंदूकें भी कब्जे में ले ली थीं. 20 मिनट बाद एक व्यक्ति भागते हुए आता है और गाड़ी मोड़ कर कैंट की ओर जाते हैं, फिर अपने अन्य साथियों को बैठा कर वापस शहीद पथ की ओर चले जाते हैं.


बिहार का मोस्टवांटेड था मृतक वीरेंद्र ठाकुर

लखनऊ पुलिस के मुताबिक वीरेंद्र रेलवे के स्टैंड के ठेके लेता था. कोलकता से लेकर यूपी तक उसके पास करोड़ों के ठेके थे. वो बिहार पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी भी था. बिहार में उसके खिलाफ 23 मुकदमे दर्ज थे. चारबाग रेलवे स्टेशन के ठेके को लेकर 2019 में उसका विवाद हुआ था. इसी विवाद में उसकी हत्या की साजिश रची गयी थी.

हनीट्रैप में फंसाकर मारी गयी थी तीन गोली

साल 2019 में वीरेंद्र की हत्या के लिए उसे हनीट्रैप में फंसाया गया था. उसके विरोधी ठेकेदार ने अपनी बेटी से वीडियो कॉल करवाकर उसे हनीट्रैप में फंसाया. इसके बाद दो लड़कियों को भेजकर उसे चारबाग के होटल में बुलाया गया. वीरेंद्र होटल पहुंचता इसके पहले ही छोटी लाइन के पास उसे गोली मार दी गई. गोलियां उसकी रीढ़ की हड्डी में लगी और वो अपाहिज हो गया. इस केस में पुलिस ने दो महिलाओं और गोली मारने वाले एक इंजीनियरिंग छात्र को कोलकाता से गिरफ्तार किया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details