बिहार

bihar

जल जीवन हरियाली योजना को लेकर JDU कार्यालय में लगा विशाल पोस्टर

By

Published : Dec 16, 2019, 11:04 PM IST

जल जीवन हरियाली को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी को लेकर पार्टी कार्यालय में पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार के अलावे वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह भी दिख रहे हैं. आगामी 19 जनवरी को विशाल मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी की जा रही है.

पटना
जेडीयू कार्यालय में लगा पोस्टर

पटना: राज्य सरकार जल जीवन हरियाली को लेकर बड़ा अभियान चला रही है. इसके लिए सीएम नीतीश कुमार प्रदेश में 2 चरणों की यात्रा भी कर चुके हैं. तीसरे चरण की यात्रा 17 दिसंबर से शुरू कर रहे हैं.अब इस योजना के अंतर्गत मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी की जार रही है. इसके लिए जदयू के पार्टी कार्यालय में विशाल पोस्टर लगाया गया है.

विशाल मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी
बता दें कि जल जीवन हरियाली को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी को लेकर पार्टी कार्यालय में पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार के अलावे वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह भी दिख रहे हैं. आगामी 19 जनवरी को विशाल मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी की जा रही है. जिसके जागरूकता के लिए यह पोस्टर लगाया गया है.

मिशन मोड में काम कर रही है सरकार
सरकार इस जल जीवन हरियाली योजना को लेकर मिशन मोड में काम कर रही है. इसके लिए राज्य सरकार 3 सालों में 24 हजार 500 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है. इस योजना के लिए एक लाख 32 हजार से अधिक जल संरचनाओं को चिन्हित कर लिया गया है. उनसबों को अतिक्रमण से मुक्त कराने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही नए तालाब, पोखर, आहर, पाइन जैसी जल संरचनाओं का भी निर्माण किया जा रहा है.

पार्टी कार्याकर्ताओं को जारी किया गया आदेश
गौरतलब है कि जदयू ने जल जीवन हरियाली योजना की सफलता को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को आदेश जारी कर दिया है. अभी हाल ही में जदयू युवा के सभी जिलध्यक्षों को पेड़ लगाने का लक्ष्य दिया गया था. अब पार्टी कार्यालय में भी जल जीवन हरियाली का पोस्टर लग गया है. इससे पहले भी चुनाव से संबंधित नीतीश कुमार का बड़ा सा पोस्टर लगाया गया था जो काफी चर्चा में रहा था.

Intro:पटना बिहार सरकार जल जीवन हरियाली को लेकर बड़ा अभियान चला रही है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जल जीवन हरियाली यात्रा कर रहे हैं। जल जीवन हरियाली को लेकर ही इस बार 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी भी है जदयू कार्यालय में भी जल जीवन हरियाली का पोस्टर अब दिखने लगा है।


Body: जल जीवन हरियाली को लेकर देर शाम जदयू कार्यालय में बड़ा पोस्टर लगाया गया है जिसमें नीतीश कुमार के साथ वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह भी दिख रहे हैं ।19 जनवरी को मानव श्रृंखला एक बार फिर से बनाई जाएगी तो उसको लेकर जागरूकता वाला यह पोस्टर है।
बिहार सरकार जल जीवन हरियाली को लेकर मिशन मोड में काम कर रही है और 3 साल में 24500 करोड़ खर्च करने वाली है इसमें सरकार ने 132000 से अधिक चल संरचनाओं को चिन्हित कर लिया, उन सब को अतिक्रमण मुक्त कराने की तैयारी है इसके साथ नए तालाब पोखर आहर पाइन जल संरचनाओं का निर्माण भी होना है। मुख्यमंत्री दो चरणों की जल जीवन हरियाली यात्रा पूरी कर चुके हैं और तीसरे चरण की यात्रा 17 दिसंबर से शुरू कर रहे हैं।


Conclusion: जदयू ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने के लिए जी जान से लग जाने का निर्देश दिया है अभी हाल में जदयू युवा के सभी जिला अध्यक्षों को पेड़ लगाने का लक्ष्य दिया गया है अब पार्टी में भी जल जीवन हरियाली का पोस्टर लग गया है पहले भी चुनाव से संबंधित नीतीश कुमार का बड़ा सा पोस्टर लगाया गया था जो काफी चर्चा में रहा। अब नीतीश कुमार का बड़ा पोस्टर जल जीवन हरियाली को लेकर लगाया गया है ।
अविनाश, पटना।

ABOUT THE AUTHOR

...view details