बिहार

bihar

Watch Video: पटना में प्रदर्शन कर रहे दिव्यांगों से पुलिस ने की हाथापाई, सड़क पर घसीटने का वीडियो वायरल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 10, 2023, 2:24 PM IST

बिहार के पटना में हड़ताल पर बैठे दिव्यांगों ने सड़क जाम किया तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ हाथापाई की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना में दिव्यांगों से पुलिस ने की हाथापाई
पटना में दिव्यांगों से पुलिस ने की हाथापाई

पटना में दिव्यांगों से पुलिस ने की हाथापाई का वीडियो

पटनाःबिहार के पटना में भूख हड़ताल पर बैठे दिव्यांगों के साथ पुलिस ने हाथापाई की. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस दिव्यांगों को सड़क जाम करने से रोक रही है. इसका दिव्यांग विरोध कर रहे हैं. विरोध करने पर पुलिस दिव्यांगों के साथ हाथापाई कर रही है.

यह भी पढ़ेंःProtest In Patna: 2 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे दिव्यांग अब सड़क पर उतरे, लगाए सरकार विरोधी नारे

पटना में दिव्यांगों का प्रदर्शनः यह वीडियो पटना-दानापुर गांधी मैदान मार्ग का बताया जा रहा है. जहां दिव्यांग अपनी मांगों को लेकर सड़क जाम करने के लिए पहुंचे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें सड़क जाम करने से रोकने का प्रयास किया. इसका दिव्यांगों ने विरोध किया तो सभी को घसीट कर सड़क से हटाए जाने लगा. इस दौरान कुछ दिव्यांगों के साथ मारपीट की भी घटना सामने आ रही है.

2 अक्टूबर हड़ताल पर हैं दिव्यांगः दरअसल, अपनी मांगों को लेकर दिव्यांग पिछले 2 अक्टूबर से प्रखंड कार्यालय में भूख हड़ताल पर थे, लेकिन एक सप्ताह से सरकार की तरफ से भूख हड़ताल पर बैठे दिव्यांगों का कोई हालचाल जानने नहीं आया. सोमवार को दिव्यांगों ने दानापुर-पटना गांधी मैदान मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सड़क ही घसीटा गयाः सड़क जाम होने से वाहनों का कतार लग गया. सूचना मिलते ही दानापुर थानाध्यक्ष पुलिस बलों के साथ पहुंचकर दिव्यांगजनों से सड़क जाम हटाने के लिए कहा. इसपर प्रदर्शनकारी विरोध करने लगे. इसके बाद थानाध्यक्ष अपने पुलिस बलों के साथ मिलकर दिव्यांगों से धक्का-मुक्की की. इस दौरान दिव्यांगों पर लाठियां भी चलायी. कुछ दिव्यांग पुलिस से उलझ गए तो उन्हें सड़क पर ही घसीटा गया.

सड़क से फेकने दे रहे धमकीः सड़क जाम छुड़ाने गई दानापुर पुलिस के साथ केवल दो महिला अधिकारी ही वीडियो में दिखाई दे रही हैं. जबकि दर्जनों दिव्यांग महिला प्रदर्शन कर रही थी. इस दौरान थानाध्यक्ष अपने पुलिस बल से दिव्यांगों को सड़क से फेंकने की बात बोलते नजर आ रहे हैं. एक जगह तो खुद थानाध्यक्ष एक दिव्यांग महिला जो, ट्राइसाइकिल पर बैठी है, उसे जोरदार धक्का देते नजर आ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details