बिहार

bihar

पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 104 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद

By

Published : Dec 8, 2020, 3:31 PM IST

पटना जिले के धनरुआ थाने की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मद्य निषेध कानून के तहत कार्रवाई करते हुए 104 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त किया है.

liquor recovered from patna
liquor recovered from patna

पटना: शराब माफियाओं के खिलाफ धनरुआ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.धनरुआ थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव के खंधे से पुलिस ने शराब किया जब्त किया है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए 104 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त किया. सभी कार्टून में 750 ml की बोतल है.

शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई
बिहार में जब से शराब बंदी कानून लागू हुआ है, तब से पुलिस और शराब माफियाओं के बीच लुका छुपी का खेल जारी है. एक तरफ शराब बंदी कानून पालन करवाने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है. वहीं शराब माफिया पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर अपने धंधे को खूब बढ़ाने में लगे हुए हैं. इसी बीच धनरुआ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. धनरुआ थाना अध्य्क्ष राजू कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव में शराब माफ़ियाओं द्वारा अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप गांव के ही खन्धे में छुपा कर रखी गई है. पुलिस ने सूचना वाले स्थान पर छापेमारी करते हुए 104 कार्टन अंग्रेजी शराब को जब्त किया. सभी कार्टून 750 ml की बोतल की हैं.

शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस को मिली सफलता
थाना अध्य्क्ष की माने तो ये एक बड़ी कामयाबी है. पुलिस की इस करवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है. फिलहाल पुलिस जब्त शराब किसकी है ये पता लगाने में जुटी हुई है. साथ ही पुलिस ये भी पता लगा रही है कि शराब की इतनी बड़ी खेप इलाके में कैसे पहुंची. पुलिस ने पूरे मामले में मध निषेध कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले में संलिप्त लोगों की पहचान करने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details