बिहार

bihar

Police Felt Out In Patna: गांधी मैदान में परेड रिहर्सल के दौरान बेहोश हुआ जवान

By

Published : Jan 20, 2023, 1:43 PM IST

पटना में परेड के दौरान गश्ती से गिरा जवान

पटना गांधी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कई तरह की तैयारियां की जा रही है. इसके साथ ही परेड के लिए कुल 17 टुकड़ियों को तैयार किया गया है. इसी आयोजन के लिए परेड की रिहर्सल में पुलिस का जवान अचानक गश खाकर गिर गया. जिसे अलग करके परेड के रिहर्सल को जारी रखा गया है. पढे़ं पूरी खबर...

गांधी मैदान में परेड रिहर्सल करते गिरा जवान

पटना:राजधानी पटना में संक्रमण काल की समाप्ति के बाद एक बार फिर से गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत की गई है. इसके लिए धूमधाम से तैयारियां चल रही है. इसी कड़ी में पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान प्रस्तुत किए जाने वाले परेड का रिहर्सल भी शुरू कर दिया गया है. इसी कड़ी में कुल 17 टुकड़ियों ने गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में भाग लेने के लिए रिहर्सल करने में लगे हैं. हालांकि इस दौरान जवान ज्यादा देर तक लगातार खड़ा होने के कारण चक्कर खाकर गिर रहे (Police jawan fell during parade in Patna) हैं. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने रिहर्सल को बिना रोके गस्त खाकर गिरे जवान को साइड करने के बाद रिहर्सल को जारी रखा है.


ये भी पढ़ें:जीतन राम मांझी ने पार्टी कार्यालय में किया झंडोतोलन, कहा- आजादी के मूल्यों को बचाना मेरा धर्म

रिहर्सल के दौरान गिरा पुलिसकर्मी: दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह गांधी मैदान में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस साल के आयोजन में बताया जा रहा है कि मिलिट्री की तरफ से भी एक झांकी की तैयारी की जा रही है. वहीं कुल 17 टुकड़ियों के जरिए परेड की प्रस्तुति की जाएगी. इन्हीं कार्यकर्मों की व्यस्तता के बीच गांधी मैदान परिसर के अंदर ही इस साल के सारे झांकियों का निर्माण शुरू कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान प्रस्तुत होने वाली परेड का रिहर्सल भी पुलिस बल के साथ ही और भी टुकड़ियां पूरे जोर शोर से लगी है. इसी रिहर्लसल के बीच कई लोग बेहोश होकर वहां पर गिर भी रहे हैं. बताया जाता है कि इस तरह की रिहर्सल में ज्यादा देर तक खड़ा रहने के कारण जवानों को ज्यादातर चक्कर आ रहा है. जिससे लोग परेड के समय ही गिर रहे हैं. यहां पर परेड का रिहर्सल देखकर एक अलग तरह का जज्बा पैदा हो जाता है. वहीं, मौजूद जवानों के बूटों की थाप से पूरा गाँधी मैदान परिसर गूंज रहा है.

कार्यक्रम के लिए 17 टुकड़ियां तैयार:पटना प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया है कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कुल 12 विभाग की झांकियों को प्रस्तुत की जाएगी. इसके साथ ही परेड की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. इस साल कुल 17 टुकड़ियों के जरिए झांकी की प्रस्तुति की जाऐगी और इस वर्ष कोरोना प्रोटोकॉल खत्म होने के बाद दर्शकों के लिए भी दीर्घाओं का निर्माण करवाया जा रहा है. जहां दर्शकों को बैठने की व्यवस्था के लिए काम जारी है. इस वर्ष आर्मी बैंड कॉन्सर्ट की ओर से झांकियों में शामिल हुआ जाएगा. आर्मी बैंड कॉन्सर्ट की ओर से भी इस वर्ष गणतंत्र दिवस के दौरान म्यूजिकल प्रस्तुति दी जाएगी.

"इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कुल 12 विभाग की झांकियों की प्रस्तुति की जाएगी. सभी लोगों की परेड की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. इस साल कुल 17 टुकड़ियों के जरिए झांकी की प्रस्तुति की जाएगी. इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल खत्म होने के बाद दर्शकों के लिए भी दीर्घा का निर्माण कराया गया है. जहां दर्शकों को बैठने की व्यवस्था होगी"- कुमार रवि , पटना प्रमंडलीय आयुक्त

ये भी पढ़ें:पूर्णियां: 14 अगस्त की मध्यरात्रि को फहराया गया तिरंगा, 74 सालों से जारी है परंपरा


ABOUT THE AUTHOR

...view details