बिहार

bihar

दानापुर में पुलिस ने तोड़ी भट्टी.. 25 सौ लीटर देसी शराब भी की नष्ट

By

Published : Oct 9, 2021, 10:09 PM IST

दानापुर पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर छापामार अभियान चलाया. इलाके में शराब भट्ठी की सूचना पर छापा मारा गया जिसमें 2500 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई, जिसे पुलिस ने नष्ट किया. पढ़ें पूरी खबर-

दानापुर में पुलिस ने तोड़ी भट्टी
दानापुर में पुलिस ने तोड़ी भट्टी

पटना:बिहार के दानापुर में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. शनिवार को दानापुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब भट्ठी को विनष्ट कर 2500 लीटर शराब नष्ट किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आदमपुर और आशोपुर मुसहरी में बड़ी सफलता पाई है.

ये भी पढ़ें- जब बिहार में शराबबंदी है तो शिक्षा विभाग के दफ्तर के बाहर इतनी बोतलें कहां से आई?

हालाकि इस दौरान पुलिस को चकमा देकर तस्कर फरार हो गए. दानापुर के थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद आदमपुर मुसहरी में शराब भट्टी में छापामारक एक हजार लीटर जावा महुआ को नष्ट किया गया. प्लास्टिक के डब्बे को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस को देखते ही कारोबारी फरार हो गए.

वहीं आशोपुर मुसहरी में भी शराब भट्टी पर छापा के दौरान डेढ़ हजार लीटर जावा महुआ बरामद हुआ जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में शराब कारोबारी शराब की तस्करी में जुटे हुए हैं. ऐसे में पुलिस की नजर शराब तस्करों पर है. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है. वैसे भी बिहार में साल 2016 से शराबबंदी कानून लागू है. शराब बेचना, खरीदना और पीना अवैध है. ऐसे करते पाए जाने पर जेल तक हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details