बिहार

bihar

मालसलामी मठ के महंत की अवैध नियुक्ति के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Oct 2, 2021, 8:42 PM IST

राजधानी पटना के मालसलामी स्थित चंचलदेव मठ के महंथ की अवैध तरीके से नियुक्ति के खिलाफ के स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने नियुक्त महंतथ पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं.

मालसलामी में लोगों का हंगामा
मालसलामी में लोगों का हंगामा

पटना: राजधानी पटना के मालसलामी (Malsalami) थाना इलाके के माधव मिल स्थित बाबा चंचलदेव (Chanchaldeo Math) मठ में महंत की अवैध नियुक्ति को लेकर स्थानीय लोगों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया. इस दौरान लोगों ने मठ के महंत के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उसे हटाने की मांग की. साथ ही लोगों ने महंत के स्वामी जनार्दन देव पर कई गंभीर आरोप भी लगाये हैं.

इसे भी पढ़ें : हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक की मौत, नाराज लोगों का हंगामा और तोड़फोड़

स्थानीय लोगों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे वार्ड नंबर 70 के पार्षद विनोद यादव ने किया और कहा कि मठ के स्वामी जनार्दन देव ने पैसे के लालच में पड़कर उत्तर प्रदेश के एक आपराधिक प्रवृति के व्यक्ति संतोष उपाध्याय को मठ में महंत नियुक्त कर रहे हैं. जिसकी सूचना मिलत ही हम लोग इसके खिलाफ एकजुट होकर सड़क पर उतर गये और गलत तरीके से नियुक्त महंत की नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं.

देखें वीडियो

लोगों ने बताया कि जब इस महंत की नियुक्ति हो जाएगी तब यहां की महिलाएं जो पूजा पाठ, घूमने फिरने यहां आती हैं उन्हें हमेशा डर सताता रहेगा कि कहीं कुछ अनहोनी ना हो जाये. इसलिये मांग करते हैं कि इस नियुक्ति को अविलम्ब रोका जाए, जो मठ के स्वामी हैं उन्हें मनमानी करने से रोका जाए. उन्होंने बताया कि संतोष उपाध्याय के खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें नजफगढ़ थाना कांड संख्या 84/2019 है, इसमें रंगदारी, ठगी, बलात्कार के केस हैं. ऐसे आपराधिक व्यक्ति को महंत बनाना कहीं से न्यायसंगत नहीं हैं. कभी भी यहां अप्रिय घटना घट सकती है.

ये भी पढ़ें : रंगदारी का विरोध किया तो बदमाशों ने दुकानदार को सरेराह पीटा, पत्नी से भी की छेड़छाड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details