बिहार

bihar

रक्षा बंधन पर परिवहन निगम का तोहफा, फ्री में यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

By

Published : Aug 10, 2022, 7:45 PM IST

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद रक्षा बंधन के दिन बहनों को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से तोहफा मिला है. रक्षा बंधन के दिन उन्हें निगम की बसों में सफर करने का किराया नहीं देना पड़ेगा. इस तरह वे बगैर खर्च किए अपने भाई को राखी बांधने जा सकेंगी.

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की  बसों में महिलाओं की यात्रा मुफ्त
बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में महिलाओं की यात्रा मुफ्त

पटना: रक्षा बंधन के मौके पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (Bihar State Road Transport Corporation) ने बहनों को तोहफा दिया है. दरअसल निगम ने इस दिन बहनों के लिए यात्रा फ्री कर दिया है, ताकि वो अपने भाइयों को राखी बांध सकें. परिवहन निगम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रक्षा बंधन के मौके पर (on the occasion of raksha bandhan) निगम की बसों में यह सुविधा दी जाएगी और सुबह 8 बजे से देर शाम 8 बजे तक महिलाएं इन बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी.

सिटी सर्विस की बसों में फ्री में यात्रा :राखी के दिन महिलाएं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सिटी सर्विस की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी. उन्हें राखी वाले दिन बस में सफर करने के लिए किसी तरह का किराया नहीं देना है.इनमें सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें :- रक्षा बंधन के मौके पर सुदर्शन पटनायक ने दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें भी करेंगी फ्री सेवा : बिहार राज्य पथ परिवहन निगम राजधानी में करीब 125 सिटी सर्विस बसों का परिचालन कर रहा है. इसमें से 70 सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बसें हैं. इन सभी बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को मुफ्त सफर की सेवा मिलेगी. दिल्ली की तर्ज पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से की गई इस पहल का महिलाओं ने स्वागत किया है. उल्लेखनीय है दिल्ली में डीटीसी की बसों में महिलाओं को किराया नहीं देना पड़ता.

ये भी पढ़ें :- जेल पहुंचकर बहनों ने भाइयों को बांधी राखी, मिठाई खिलाने की नहीं मिली इजाजत

ABOUT THE AUTHOR

...view details