बिहार

bihar

जिस बहु की हत्या के आरोप में ससुराल वालों पर दर्ज था केस, 8 माह बाद मिली जिंदा

By

Published : Jun 11, 2021, 7:49 PM IST

पटना पुलिस ने 8 माह पहले घर से गायब महिला को जीवित बरामद किया है. दिलचस्प बात यह है कि उक्त महिला के परिजन ससुराल वालों पर उसकी हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगा रहे थे. पढ़ें पूरी खबर...

पटना
पटना

पटना: 8 महीने पहले जिस जूही की हत्या का आरोप (Murder) उसके ससुराल वालों पर लगा था. उसे पटना पुलिस ने बंका घाट से सकुशल बरामद कर लिया.

जूही की बरामदगी की खबर मिलते ही ससुराल पक्ष ने चैन की सांस ली. वहीं, पुलिस ने जूही का धारा 164 (IPC 164) के तहत बयान दर्ज कर उसे मायके वालों के हवाले कर दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

2 साल पहले हुई थी जूही की शादी
बताया जाता है कि साल 2018 को जूही कुमारी की शादी दानापुर (Danapur) के सुल्तानपुर निवासी सन्नी कुमार से हुई थी. शादी के लगभग 2 साल बाद 3 अक्टूबर 2020 को जूही अपने ससुराल से गायब हो गयी.

ससुराल वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की. जब कहीं भी जूही का पता नहीं चला तब उसके लापता होने की सूचना उसकी मां मंजू देवी को दी गयी. मंजू देवी ने जूही के पति सनी कुमार व ससुराल के अन्य लोगों पर हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाते हुए दानापुर थाने में शिकायत करवा दी.

यह भी पढ़ें: भागलपुर: दो बच्चों को छोड़ सिपाही के संग भागी महिला, SSP के पास पहुंचा पति

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शुरू हुई खोजबीन
मामला दर्ज होते ही पुलिस ने जूही की खोजबीन शुरू की. घर के आसपास लगे सीसीटीवी को जब खंगाला गया. तो यह स्पष्ट हुआ कि जूही 3 अक्टूबर को अपने ससुराल से भाग निकली थी. सीसीटीवी फुटेज एवं आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को मामला संदेहास्पद लगा. लगभग 8 महीने के बाद दानापुर पुलिस को गुरुवार की देर रात यह सूचना मिली कि जूही किसी लड़के के साथ बंका घाट में ठहरी हुई है.

मायके वालों को किया सुपुर्द
सूचना मिलते ही पुलिस ने बंका घाट में उस स्थान पर पहुंची जहां जूही के छुपे होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने छापेमारी कर जूही को बरामद किया. मामले पर दानापुर थाना प्रभारी अजीत कुमार साह ने बताया कि जूही की बरामदगी के बाद 164 का बयान दर्ज करा लिया गया है. उसे उसके मायके वालों के सुपुर्द कर दिया गया है.

पति ने लगाया गलत संबंध का आरोप
दूसरी तरफ जूही के पति सनी कुमार ने बताया कि जूही का कई लड़कों से गलत संबंध रहा है. रुपये की लालच में वह ससुराल की दहलीज को लांघ गई. जूही के पति ने आरोप लगाया कि जूही अपने साथ सोने-जेवरात व नकदी लेकर गायब हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details