बिहार

bihar

प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि ने की समीक्षा बैठक, कहा- सख्ती से करवाएं कोविड प्रोटोकॉल का पालन

By

Published : Jan 20, 2022, 11:03 PM IST

कोविड प्रोटोकॉल का पालन (Follow Covid Protocol) सुनिश्चित कराने के लिए पटना प्रमंडल के 6 जिलों में कुल 225 धाबा दल गठित हैं, जिसके द्वारा भीड़ भाड़ क्षेत्रों में अभियान चलाकर मास्क का उपयोग कराने के लिए सघन चेकिंग अभियान चल रहा है. प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि (Divisional Commissioner Kumar Ravi) ने कहा कि सावधानी ही बचाव है. इसलिए लोगों को सजग, सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

पटना में कोरोना संक्रमण
पटना में कोरोना संक्रमण

पटना:बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण (Corona Infection in Patna) का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि (Divisional Commissioner Kumar Ravi) ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन (Follow Covid Protocol) सुनिश्चित कराने के लिए प्रमंडल के सभी जिलों के जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. इस बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें: रविशंकर प्रसाद ने पटना के कई अस्पतालों का किया निरीक्षण, बोले- 'तीसरी लहर में कम है भर्ती का दबाव'

प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि ने जिलावार समीक्षा में पाया कि मास्क का अनिवार्य प्रयोग सुनिश्चित कराना जरूरी है. इसके लिए सभी जिलों में धाबा दल का गठन कर मास्क जांच अभियान सतत रूप से जारी रखना है. सभी 6 जिलों में कुल 225 धाबा दल गठित हैं, जिसके द्वारा भीड़ भाड़ क्षेत्रों में अभियान चलाकर मास्क का उपयोग कराने के लिए सघन चेकिंग अभियान चल रहा है. 19 जनवरी तक 29877 लोगों से 2257 680 रुपए जुर्माना राशि की वसूली की गई. 19 जनवरी को 29877 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली की गई.

ये भी पढ़ें: कोरोना जांच के साथ-साथ पटना जंक्शन पर वैक्सीनेशन की मिल रही सुविधा, गुरुवार को मिला एक संक्रमित मरीज

जनवरी महीने की 19 तारीख तक 4045 दुकानों और 11502 वाहनों की जांच की गई. 188 दुकानों को सील किया गया और 74 वाहनों को जब्त किया गया है. वाहनों के पैसेंजर, ड्राइवर और खलासी के बीच मास्क की जांच को लेकर सघन अभियान जिलावार जारी है. वाहनों की जांच के क्रम में अब तक 3368675 रुपए जुर्माना राशि की वसूली की गई और 74 वाहनों को जब्त किया गया है. 19 जनवरी को 169800 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली की गई है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई थोड़ी कमी, चिकित्सक बोले- अभी भी तमाम सावधानियां जरूरी

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि सावधानी ही बचाव है. इसलिए लोगों को सजग रहने, सतर्क रहने और सावधान रहने के साथ-साथ पैनिक नहीं करने संबंधी जागरूकता चलाने का निर्देश दिया गया. मास्क चेकिंग के साथ-साथ जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया ताकि वर्तमान दौर में लोगों को संक्रमण से बचाव किया जा सके. उन्होंने कहा कि शादी-विवाह के सीजन के दौरान खरीदारी करने के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है. लिहाजा कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए शादी-विवाह के सीजन के दौरान बाजारों में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों की संभावित भीड़ के मद्देनजर सभी व्यक्तियों को मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किए जाने हेतु विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया. साथ ही कम्युनिटी हॉल/ बैंक्विट हॉल /होटल सहित अन्य शादी समारोह स्थलों पर तथा वाहनों मे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश दिया.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details