बिहार

bihar

पटना-औरंगाबाद NH139 पर 2 दिनों से भीषण जाम, भूख-प्यास से ट्रक चालकों का बुरा हाल

By

Published : Feb 7, 2020, 9:12 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 11:25 PM IST

पटना-औरंगाबाद NH 139 पर पिछले बुधवार से भीषण जाम लगा हुआ है. जाम की वजह से पास के संपर्क पथ पर वाहनों का दबाव बढ़ा. जिसके कारण संपर्क पथ पर भी जाम लग गया.

पटना-औरंगाबाद NH139 पर जाम
पटना-औरंगाबाद NH139 पर जाम

पटना: जिला अंतर्गत रानीतलाब थाना क्षेत्र से बिक्रम तक पटना-औरंगाबाद NH 139 पर पिछले बुधवार से भीषण जाम लगा हुआ है. इस वजह से ट्रक चालक खाना-पानी के लिए तरस रहे हैं. बता दें कि पटना में नो इंट्री को लेकर बिक्रम थाना पुलिस ने वाहनों को रोक रखा है.

जाम में फंसे ट्रक

'10 किमी तक सड़क बना वन वे'
जाम के बारे में बताया जाता है कि रानीतलाब थाना क्षेत्र के सोन नदी से बालू लोड कर पटना की ओर जाने में हमेशा जाम लगा रहता है. वर्तमान समय में बिक्रम थाना क्षेत्र में लगभग 10 किलोमीटर तक ट्रक एक लाइन में खड़ा है. जिस वजह से सड़क वन वे हो गया है. जाम के कारण बोर्ड परीक्षार्थियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. जाम को लेकर स्थानीय पुलिस मुकदर्शक बनी हुई है.

पानी के लिए भी तरस रहे हैं- ट्रक चालक
जाम में फंसे ट्रक चालकों ने कहा कि वे गुजरात से ट्रक चलाकर पटना आए हैं. यहां पर बुधवार से जाम लगा हुआ है. वहीं, राजस्थान के एक ट्रक चालक ने बताया कि यहां पर किसी तरह का कोई बाजार भी नही हैं. पिछले 2 दिनों से किसी तरह समय काट रहे हैं. हमलोग पानी के लिए भी तरस रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

संपर्क पथ पर भी भीषण जाम
बताया जा रहा है कि रानीतलाब थाना क्षेत्र के संपर्क पथ पर भी भारी वाहनों के वजह से भीषण जाम लगी हुई है. हालांकि विभागीय अधिकारियों ने सख्त आदेश दे रखा है कि संपर्क पथ पर भारी वाहनों का परिचालन नहीं हो. बावजूद नियमों को ताक पर रख कर ट्रक चालक निर्देश का धज्जियां उड़ाते रहते हैं. जिस वजह से संपर्क पथ पर भी भीषण जाम लगी हुई है. वहीं, संपर्क पथ पर जाम के वजह से छात्राओं और स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पर रहा है.

Intro:रानीतलाब थाना क्षेत्र से बिक्रम तक पटना औरंगाबाद NH 139 पथ ट्रक वाहनों से भीषण जाम ,दो दिनों से अंतरराज्य के ट्रक चालक पानी, चाय, के लिये परेशानी झेल रहे है ,पटना नो इंट्री को लेकर रानीतलाब थाना बिक्रम थाना पुलिस ने वाहनों को रोक रखा है ।


Body:पटना के नजदीक बिक्रम ,रानीतलाब थाना क्षेत्र में सोन नदी से बालू लोड कर पटना जाने के क्रम में पटना में नो इंट्री लागू होने के कारण पटना औरंगाबाद NH139 पथ पर महीनों से प्रतिदिन जाम की स्थिति बना हुआ है ।
रानीतलाब, बिक्रम थाना क्षेत्र में लगभग 10 किलोमीटर तक ट्रकों की लाइन लगने से सड़क वन वे हो गया है ,इस समय इंटर की परीक्षा होने के कारण सड़क जाम होने से परीक्षार्थी को काफी परेशानी हो रहा है ,लेकिन स्थानीय पुलिस सड़क जाम होने के कारण भी हाथ पर हाथ रख कर मुकदर्शक बनी रहती है ।
यहाँ तक की बिक्रम रानीतलाब थाना क्षेत्र में सम्पर्क पथ भी भारी वाहनों से जाम है ,सरकार के विभागीय अधिकारी का निर्देश है की सम्पर्क पथ पर भारी वाहन का यातायात वर्जित है ,इसके बाद भी ट्रक चालक निर्देश का धज्जियां उड़ाते हुए सम्पर्क पथ सुचारू रूप से भारी वाहन का परिचालन कर रहे है ,सम्पर्क पथ पर भारी वाहन के परिचालन से विद्यालय और कोचिंग जाने वाले छात्र छात्राओं को सड़क हादसा में जान गवाना पड़ता है ,लेकिन न विभागिय अधिकारी वाहनों पर कोई करवाई करते है ना स्थानीय पुलिस पदाधिकारी ।

दो दिनों से बिक्रम थाना के दादोपुर गांव के पास गुजरात से चलकर पटना जाने के क्रम में ट्रक सड़क जाम में फंसा हुआ है ,वही चालक मुकेश भाई जो भेवाड़ी ,राजस्थान का रहने वाला है उन्होंने बताया की दो दिनों से यहा जाम में फंसे हुये है यह भी कोई बताने के लिये कोई तैयार नही है की सड़क जाम कब खत्म होगा ,हम सभी चालक यहाँ खाना ,पानी ,चाय के लिये परेशान है ।


Conclusion:ट्रक चालक राजू भाई जो राजकोट ,गुजरात का रहने वाला है ,उन्होंने बताया की बहुत दिंनो से ट्रक का ड्राविंग कर रहे है लेकिन इसके पहले कभी इतना समय तक जाम में नही फसे थे ,उन्होंने बताया कि बिहार में इसतरह की सड़क जाम देखने को मिल रहा है ,बताया कि खाना तो दूर की बात है चाय पीने के लिए गाड़ी छोड़कर दो किलोमीटर जाने के बाद ही चाय भी नशीब होता है ।
बाइट
1 ट्रक चालक(राजू भाई)
2पी टी सी
Last Updated :Feb 7, 2020, 11:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details