बिहार

bihar

पारा मेडिकल छात्रों ने किया मंगल पांडे के घर का घेराव, बोले- चुनाव में देंगे जवाब

By

Published : Sep 16, 2020, 8:05 PM IST

पारा मेडिकल छात्रों ने सरकार को लंबित परीक्षा 15 दिन में करवाने का अल्टीमेटम दिया है. छात्रों का हना है कि कई पद रिक्त हैं लेकिन बहाली नहीं की जा रही है.

patna
patna

पटनाः बिहार पारा मेडिकल के छात्रों ने बुधवार की सुबह अपनी मांगों के लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के आवास का घेराव किया. छात्रों ने पहले अशोक राज पथ से कारगिल चौक तक शांतिपूर्ण मार्च निकाला. इस दौरान मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

छः सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन
पारा मेडिकल छात्र अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें पारा मेडिकल की नियमित परीक्षा के साथ बहाली की मांग भी शामिल है. छात्र दिवेश कुमार ने कहा कि उनलोगों को एडमिशन, नियमित परीक्षा और बहाली को लेकर हमेशा प्रदर्शन करना पड़ता है.

छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के आवास का किया घेराव

नहीं मिले स्वास्थ्य मंत्री
दिवेश कुमार ने कहा कि आज हमलोग अपनी लंबित परीक्षा को 15 दिनों के अंदर करवाने की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मिलने आए हैं. लेकिन मंत्री हमसे नहीं मिले. छात्र ने कहा कि पारा मेडिकल के कई पद रिक्त हैं हम उसपर बहाली करने की मांग भी सरकार से कर रहे हैं.

प्रदर्शन करते छात्र

नहीं करे छात्रों के भविष्य से खिलवाड़
सैकड़ों छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के घर का घेराव करके प्रदर्शन किया. इस दौरान पारा मेडिकल छात्रों ने अपने भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से गुहार लगाई. पुलिस ने समझा बुझाकर छात्रों को शांत करवाया. छात्रों ने अपनी मांगे नहीं पूरी होने पर सरकार को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details