बिहार

bihar

पप्पू यादव पर लगा 20 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप, बिल्डर ने दर्ज कराई FIR

By

Published : Nov 25, 2019, 5:55 PM IST

आरोप है कि पप्पू यादव ने बिल्डर से मिलकर जनक्रांति मार्च के लिए 20 लाख रुपये देने को कहा. बिल्डर ने एफआईआर में कहा कि उसने जब इतने पैसे देने में असमर्थता जताई, तो बिल्डर को धमकी दी गई.

पप्पू यादव

पटना: राजधानी पटना के गांधी मैदान आदर्श थाना में जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव पर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला दर्ज हुआ है. एग्जीबिशन रोड में रहने वाले बिल्डर प्रभात कुमार ने पप्पू यादव पर जनक्रांति मार्च के लिए 20 लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने का एफआईआर दर्ज कराया है. प्रभात मकान डेवलपर्स इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक हैं.

बिल्डर के मुताबिक, उन्हें 13 नवंबर के दिन एक मोबाइल नंबर से फोन आता है कि वो पप्पू यादव बोल रहे हैं. मंदिरी स्थित अपने आवास पर उनसे मिलना चाहते हैं. बिल्डर ने थाने में दर्ज कराए एफआईआर में बताया है कि वो शाम में जब साढे 6:00 बजे पप्पू यादव के मंदिरी आवास पर पहुंचा, तो पप्पू यादव ने उनसे मिलकर जनक्रांति मार्च के लिए 20 लाख रुपये देने को कहा. बिल्डर ने एफआईआर में लिखा है कि उसने जब इतने पैसे देने में असमर्थता जताई, तो पप्पू यादव ने कहा कि ये रुपये तो उन्हें देने ही पड़ेंगे, नहीं तो इसका अंजाम बहुत महंगा पड़ेगा.

जानकारी देते संवाददाता

क्या बोले पप्पू यादव
बिल्डर ने एफआईआर में लिखा है कि उसे फिर 15 नवंबर के दिन उसी नंबर से व्हाट्सएप मैसेज पर रंगदारी को लेकर धमकी भी दी जा रही है. डीलर ने पुलिस से गुहार लगाई है कि वो बहुत डर में है. पुलिस उसकी रक्षा करे. मामले पर पप्पू यादव ने ईटीवी भारत संवाददाता को फोन से बातचीत में कहा कि दुनिया तक पहुंचाने के लिए ये पूर्वाग्रह से प्रेरित मामला है. उन्हें बदनाम करने की साजिश है.

Intro:राजधानी पटना के गांधी मैदान आदर्श थाना में जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव पर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला दर्ज हुआ है. एग्जीबिशन रोड में रहने वाले बिल्डर प्रभात कुमार ने पप्पू यादव पर जनक्रांति मार्च के लिए ₹2000000 रंगदारी मांगने का f.i.r. गांधी मैदान थाने में दर्ज कराया है. बिल्डर प्रभात मकान डेवलपर्स इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक हैं.


Body:बिल्डर के मुताबिक उसे 13 नवंबर के दिन एक मोबाइल नंबर से फोन आता है कि वह पप्पू यादव बोल रहे हैं और मंदिरी स्थित अपने आवास पर उनसे मिलना चाहते हैं. बिल्डर ने थाने में दर्ज कराए f.i.r. में बताया है कि वह शाम में जब साढे 6:00 बजे पप्पू यादव के मंदिरी आवास पर पहुंचा तो पप्पू यादव ने उनसे मिलकर जनक्रांति मार्च के लिए 2000000 रूपए देने को कहा. बिल्डर ने एफआईआर में लिखा है कि उसने जब इतने पैसे देने में असमर्थता जताई तो पप्पू है तो उन्होंने कहा कि उसे देना ही पड़ेगा नहीं तो उसे बहुत महंगा पड़ेगा.


Conclusion:बिल्डर ने f.i.r. में लिखा है कि उसे फिर 15 नवंबर के दिन उसी नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आता है कि ₹2000000 देने होंगे नहीं तो उसे बहुत महंगा पड़ेगा. डीलर ने पुलिस से गुहार लगाई है कि वह बहुत डर में है और पुलिस उसकी रक्षा करे.
मामले पर पप्पू यादव ने ईटीवी भारत संवाददाता को फोन से बातचीत में कहा कि दुनिया तक पहुंचाने के लिए यह पूर्वाग्रह से प्रेरित मामला है और उन्हें बदनाम करने की साजिश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details