बिहार

bihar

इलाहाबाद के सिपाही का पटना में मिला खोया हुआ मोबाइल, ऑपरेशन मुस्कान के तहत 1000 लोगों के चेहरे पर आई हंसी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 30, 2023, 3:41 PM IST

operation muskaan: बिहार पुलिस का ऑपरेशन मुस्कान जारी है. पटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 1000 मोबाइल लोगों को लौटाए. इनमें से 175 मोबाइल दूसरे राज्य के लोगों के थे. इस दौरान यूपी के इलाहाबाद के सिपाही को भी उनकी मोबाइस वापस दी गई.

पटना में ऑपरेशन मुस्कान के तहत मिले लोगों के मोबाइल
पटना में ऑपरेशन मुस्कान के तहत मिले लोगों के मोबाइल

देखें वीडियो

पटना:राजधानी पटना में बढ़ते मोबाइल चोरी और स्नेचिंग की घटना को देखते हुए पुलिस द्वारा ऑपरेशन मुस्कानचलाया जा रहा है. इसके लिए कई टीमें गठित की गई हैं, जिसके बाद लगातार मोबाइल स्नेचिंग करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है और लोगों के खोए हुए मोबाइल भी वापस करने की कवायद जारी है.

पटना में ऑपरेशन मुस्कान के तहत मिले लोगों के मोबाइल:ऑपरेशन मुस्कान के तहत अभी तक लगभग 1000 लोगों को उनके मोबाइल वापस किए जा चुके हैं. सिर्फ बिहार के ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के लोगों को भी उनका खोया मोबाइल वापस मिल रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात सिपाही को जब उनकी बेटी का खोया मोबाइल मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा.

1000 मोबाइल किए गए वापस:बता दें कि राजधानी पटना में बढ़ते मोबाइल स्नेचिंग के मामलों को देखते हुए ऑपरेशन मुस्कान चलाया गया जिसके माध्यम से अभी तक लोगों के खोए हुए और स्नेचिंग हुए मोबाइल लगभग 1000 वापस किए जा चुके हैं. गुरुवार को जीआरपी के रेल एसपी के द्वारा लगभग 175 मोबाइल धारकों को उनका खोया मोबाइल वापस किया गया.

उत्तरप्रदेश के सिपाही का भी मोबाइल बरामद:इस कड़ी में उत्तर प्रदेश से अपना मोबाइल लेने पहुंचे सिपाही ने पत्रकारों को अपनी आप बीती सुनाई. सिपाही ने मोबाइल वापस मिलने पर काफी खुशी जाहिर करते हुए बिहार पुलिस को धन्यवाद दिया. प्रदेश के इलाहाबाद से पहुंचे उत्तर प्रदेश के कांस्टेबल रामप्रवेश गुप्ता ने बताया कि मैं नहीं सोच रहा था कि मोबाइल वापस भी मिल सकता है.

"जब मोबाइल के लिए मेरे पास कॉल आया तो उस समय मैं काफी खुश हो गया. आज मुझे आखिरकार पटना पुलिस के द्वारा मोबाइल दे दी गई."-राम प्रवेश गुप्ता, कांस्टेबल, यूपी पुलिस

दूसरे राज्यों के 175 मोबाइल: रेल डीएसपी सुशांत कुमार चंचल ने बताया है कि आए दिन लोगों के मोबाइल गुम हो जाते हैं, जिसको लेकर लोग काफी परेशान रहते हैं. उसी को देखते हुए ऑपरेशन मुस्कान के तहत 175 मोबाइल बिहार के विभिन्न जिलों के लोगों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के लोगों का भी मोबाइल वापस किया गया.

"ट्रेन में आने जाने के दरमियान लोगों का मोबाइल गुम हो जाता है या खो जाता है. उन्हें रिकवरी करके लोगों को वापस किया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पोस्टेड कांस्टेबल का भी मोबाइल दिया गया."-सुशांत कुमार चंचल, रेल डीएसपी, पटना

यह भी पढ़ेंःOperation Muskaan: पटना पुलिस ने 100 लोगों को ढूंढकर दिया मोबाइल, सभी के चेहरों पर थी मुस्कुराहट

ABOUT THE AUTHOR

...view details