बिहार

bihar

Patna News: कुख्यात नक्सली गौतम सिंह की NIA कोर्ट में पेशी

By

Published : Aug 4, 2021, 4:19 PM IST

नक्सली गौतम सिंह को एनआईए (NIA) की टीम ने चार अगस्त तक रिमांड पर लिया था. नक्सली को एनआईए कोर्ट (NIA Court) में पेश किया गया. गौतम सिंह कुख्यात नक्सली परशुराम सिंह का बेटा है.

पटना
पटना

पटना:कुख्यात नक्सली (Naxalite) गौतम सिंह को एनआईए कोर्ट (NIA Court) में पेश किया गया. गौतम सिंह को एनआईए (NIA) की टीम ने चार अगस्त तक रिमांड पर लिया था. कोर्ट में पेशी के बाद मेडिकल जांच करवाकर गौतम सिंह को बेउर जेल (Beur Jail) भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-हार्डकोर नक्सली के घर पर NIA की तलाशी, ट्रैक्टर भर-भरकर मिले थे विस्फोटक और हथियार

गौतम सिंह कुख्यात नक्सली परशुराम सिंह का बेटा है. 31 मार्च को एसटीएफ (STF) ने परशुराम सिंह को जहानाबादके बिस्तौल गांव से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार परशुराम सिंह की निशानदेही पर नक्सली संजय सिंह और गौतम सिंह को गिरफ्तार किया गया था. दानापुर के गजाधर चौक से गौतम सिंह को एसटीएफ ने धर दबोचा था. गिरफ्तार नक्सली के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था.

गिरफ्तार नक्सली के पास 605 डेटोनेटर, 279 डेटोनेटर कैप, वायरलेस सेट, पुलिस कमांडो की तीन वर्दी, पांच हैंडग्रेनेड, नक्सली साहित्य समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था. गिरफ्तार नक्सलियों का कई राज्यों के नक्सलियों से संपर्क है. विस्फोटक बरामदगी के बाद एसटीएफ की पूछताछ में गौतम सिंह ने बड़ा खुलासा किया था. नक्सलियों से हुई पूछताछ की सीडी एनआईए ने पेश की.

ये भी पढ़ें-Lakhisarai News: हार्डकोर दो नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा गया जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details