बिहार

bihar

आवेदकों के आरोप पर बोले BSSC के सचिव- नहीं बढ़ेगी तारीख, परेशानी है तो मेल करें

By

Published : Mar 9, 2020, 6:28 PM IST

बिहार कर्मचारी चयन आयोग
बिहार कर्मचारी चयन आयोग

आवेदकों ने आरोप लगाया था कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की बेवसाइट काम नहीं कर रही है. जिस कारण उन्हें इंटर लेवल मेंस परीक्षा के लिए आवेदन भरने में परेशानी आ रही है. इस पर आयोग के सचिव ओमप्रकाश ने कहा है कि कहीं कोई परेशानी नहीं है इसलिए आवेदन की तारीख नहीं बदली जाएगी.

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने साफ कर दिया है कि इंटर लेवल मेंस परीक्षा के लिए आवेदन भरने की तारीख में कोई परिवर्तन नहीं होगा. आवेदकों को अपना आवेदन सही तरीके से भरना चाहिए और परेशानी होने पर आयोग ने एक मेल आईडी जारी की है. कहा गया है कि समस्या होने पर जो मेल आईडी दी गई है उस पर मेल करें, उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

दरअसल, आवेदकों ने ईटीवी भारत पर अपनी परेशानी बताते हुए कहा था कि उन्हें आवेदन भरने में परेशानी हो रही है. आयोग की वेबसाइट पर उन्हें मेंस के लिए आवेदन भरना है, जिसकी आखिरी तारीख 16 मार्च है. ऑनलाइन आवेदन भरने के दौरान पेमेंट ऑप्शन में तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं. जिसके बाद अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग पहुंचे.

'नहीं है वेबसाइट में कोई परेशानी'
पूरे मामले पर जब ईटीवी भारत ने आयोग के सचिव ओमप्रकाश से फोन पर बात की तो आयोग के सचिव ने कहा कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग के वेबसाइट में कोई परेशानी नहीं है. कुछ लोगों को दिक्कत हो सकती हैं, जहां नेटवर्क की समस्या रही होगी. फिर भी अगर किसी को कोई परेशानी हो रही है तो ऐसे आवेदक bsscpatna1@gmail.com पर अपनी परेशानी मेल कर सकते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

अप्रैल में हो सकती है परीक्षा

बहरहाल, आयोग के सचिव ने यह साफ कर दिया कि आवेदन की आखिरी तारीख 16 मार्च ही है. आवेदकों की परेशानी का समाधान किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा की इंटर लेवल परीक्षा का मेंस अप्रैल के पहले हफ्ते में संभावित है.

ग्रुप-सी के पदों पर होनी है बहाली

बता दें कि इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए बिहार में करीब साढ़े 13 हजार ग्रुप-सी के पदों पर बहाली होनी है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया वर्ष 2014 में शुरू हुई थी. लंबे अरसे और काफी विवादों के बाद वर्ष 2019 के दिसंबर महीने में पीटी परीक्षा का आयोजन हुआ था, जिसमें करीब 18 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. पीटी परीक्षा का रिजल्ट फरवरी महीने के दूसरे हफ्ते में जारी किया गया और अब पीटी परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले करीब 65000 अभ्यर्थियों को 16 मार्च तक मेंस के लिए आवेदन करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details