बिहार

bihar

राहुल गांधी को समझ नहीं आती देशहित की बात, सुरक्षित हैं सीमाएं: नित्यानंद राय

By

Published : Feb 12, 2021, 3:54 PM IST

चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरपोक बताया है. इसके जवाब में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि राहुल गांधी को देश हित की बातें समझ नहीं आतीं. अपने राजनीतिक स्वार्थ में वह ऐसे बयान देते रहते हैं जो देश हित में नहीं होता.

Nityanand rai
नित्यानंद राय

पटना:केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को पटना में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश की बातें समझ नहीं आती. वह ऐसे बयान देते रहते हैं, जो देश हित में नहीं होती. देश की सीमाएं सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें- पीएम पर राहुल का हमला, कहा-डरपोक हैं मोदी, सैनिकों के बलिदान को दे रहे धोखा

नित्यानंद राय का बयान

गौरतलब है कि नित्यानंद राय ने यह बयान राहुल गांधी के उस बयान के जवाब में दिया जिसमें राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरपोक बताया है. चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर जारी गतिरोध के बीच राहुल गांधी ने दावा किया, 'सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की पवित्र जमीन चीन को दे दी है. उन्होंने भारत माता का एक टुकड़ा चीन को दे दिया है.' घर हमारा है, जिसकी जमीन हमने किसी और को पकड़ा दी है, तो इसमें सफलता कैसी ?

शक्तिशाली बन रहा भारत
राहुल गांधी को जवाब देते हुए नित्यानंद राय ने कहा "राहुल गांधी को देश हित की बातें समझ नहीं आती. अपने राजनीतिक स्वार्थ में वह ऐसे बयान देते रहते हैं जो देश हित में नहीं होता. राहुल गांधी का इस प्रकार का सवाल खड़ा करना उचित नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत स्वावलंबी और शक्तिशाली बन रहा है. देश की सीमाएं सुरक्षित हैं. भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details